Bride refuses to marry groom who came with a wig know the full story nodark

0
70


इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक दुल्हन (Bride) ने शादी से सिर्फ इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि दूल्हा ( Groom) विग लगाकर शादी करने पहुंचा था. यह हैरत भरा मामला ऊसराहार इलाके के उद्देतपुरा गांव का है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात को शादी की रस्म होनी थी, लेकिन किसी तरह दूल्हे की पोल पट्टी खुल गई और फिर दुल्हन ने शादी से मना कर दिया. हालांकि इसके बाद लड़के वालों ने लड़की को बहुत मनाने की कोशिश की, लेकिन उसने किसी बात नहीं मानी.

यही नहीं, जब लड़की ने लड़का पक्ष की बात नहीं मानी तो मामला और बिगड़ गया. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट की नौबत आ गई. वहीं, लड़की अपने परिजनों के साथ गेस्ट हाउस छोड़कर अपने घर चली गई.

जानें क्‍या था पूरा मामला
इटावा के ऊसराहार थाना क्षेत्र के उद्देतपुर गांव में बने मैरिज होम में मंगलवार की रात शादी की शहनाई उस समय गम में बदल गई जब लड़की ने दूल्हे के सिर पर नकली विग लगी देख ली. इसके बाद लड़की ने शादी करने से मना कर दिया. बता दें कि भरथना थाना क्षेत्र के ध्यानपुरा निवासी महेश चंद्र ने अपनी पुत्री संगीता की शादी अजय कुमार निवासी बिधूना के साथ तय की थी. शादी के लिए जब अजय को देखा गया तो काफी सुंदर लग रहा था और सिर पर बाल भी ठीक लग रहे थे. 16 फरवरी को लड़की के पिता ने बिधूना पहुंचकर लड़के के साथ लगन चढ़ाने की रस्म की थी और फिर तय समय के अनुसार 22 फरवरी को बरात ऊसराहार थाना क्षेत्र के उद्देतपुर गांव में बने मैरिज होम में पहुंची. वहीं, लड़की वाले भी अपने गांव से मैरिज होम पहुंच गए.

दूल्‍हा विग लगाकर शादी करने आया था.

रात में बैंड बाजे के साथ धूमधाम से बारात चढ़ी और वरमाला का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया. सब कुछ ठीक-ठीक चल रहा था इसी बीच लड़की को लड़के के सिर पर नकली बाल लगे होने की जानकारी हुई तो लड़की ने गौर से लड़के को देखा तो उसे लड़के के सिर पर लगे बाल नकली लगे. पहले तो संगीता को लोकलाज का भय लगा,लेकिन पूरे जीवन का सवाल था तो उसने हिम्मत कर अपने परिजनों को बात बताई और शादी करने से मना कर दिया. जब परिजनों ने देखा तो पता चला लड़का वाकई सिर पर वालों की विग लगाए था और सिर पर काफी कम बाल थे. इस पर परिजनों ने भी संगीता का साथ दिया और लड़के पक्ष पर धोखा देने का आरोप लगाया. लड़की के पिता ने कहा कि यदि सिर पर बाल नहीं थे तो पहले बताना चाहिए था, इस तरह धोखा देकर शादी करने से जीवन में कभी भी दरार आ सकती है. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में तनातनी हो गई. नौबत मारपीट तक जा पहुंची. वहीं, संगीता के पिता महेश ने शादी से साफ मनाकर दिया. लड़के वालों ने बहुत मनाने की कोशिश की, लेकिन संगीता किसी भी सूरत में तैयार नहीं हुई. महेश अपनी बेटी को गेस्ट हाउस से लेकर घर चला गया. इसके बाद सुबह लड़का बारातियों के साथ ऊसराहर थाने पहुंचा. ऊसराहार थानाध्यक्ष गंगादास गौतम ने बताया कि लड़की शादी के लिए तैयार नहीं है, लड़के के सिर पर बालों की विग लगी हुई है. लड़के पक्ष ने शिकायत की थी लेकिन बाद में दोनों पक्षों ने कारवाई से मना कर दिया.

आपके शहर से (इटावा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bride and groom story, Etawah news, Marriage news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here