Bsp chief mayawati announced two candidates name before up assembly election 2022 upns

0
32


लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले सियासी उठापटक का दौर जारी है. विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (सुप्रीमो) मायावती ने गुरुवार को एक बड़ा ऐलान किया. बीएसपी चीफ ने सिलसिलेवार ट्वीट के जरिए बताया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) छोड़कर बीएसपी में आए नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दे दिया है.

मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज्जमां के बेटे सलमान सईद कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं. इस बात की जानकारी बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर के दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज्जमां के बेटे सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की व कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए. सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.

मायावती ने इसके अगले ट्वीट में बताया कि सहारनपुर जिले के पूर्व केंद्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे व इमरान मसूद के सगे भाई नोमान मसूद भी लोकदल छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं. बीएसपी प्रमुख ने इन्हे गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है.

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे चुनाव
उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा. यूपी में इस बार भी चुनाव पिछली बार की तरह वेस्ट यूपी से शुरू होंगे. आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा. पहले चरण में 58 और आखिरी चरण में 64 विधानसभा सीटों में वोटिंग होगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: BSP UP, Lucknow news, Mayawati politics, Saharanpur news, UP Assembly Election 2022, UP Election 2022, UP politics, Uttar Pradesh Assembly Election 2022



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here