BSP MP अफजाल अंसारी से मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने की 10 घंटे पूछताछ, मुख्‍तार के बेटे भी तलब

0
34


प्रयागराज. बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया डान मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी से ईडी की पूछताछ देर शाम करीब 9 बजे खत्म हुई. प्रयागराज स्थित ईडी के सब जोनल ऑफिस में करीब 10 घंटे तक उनसे ईडी के अधिकारियों ने अवैध आय से अधिक संपत्तियों को लेकर कड़ी पूछताछ की. वहीं, ईडी से पूछताछ के बाद बाहर निकले अफजाल अंसारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दर्ज केस में पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया गया था. उन्‍होंने बताया कि ईडी के अधिकारियों ने उनकी संपत्ति के बारे में जो भी पूछताछ की है उसके बारे में जवाब दिया है.

इसके साथ अंसारी ने कहा कि मैंने ईडी को 2011 से लेकर 2021 तक का अपना आईटीआर भी सौंपा है. इसके अलावा अपने बैंक खातों के लेन-देन की भी ईडी के अधिकारियों को जानकारी दी है. अफजाल अंसारी ने कहा है कि अवैध तरीके से उनके द्वारा कोई काम नहीं किया गया है, इसलिए ईडी की जांच में कुछ भी गलत नहीं निकलेगा.

भाजपा पर किया हमला

इस दौरान अफजाल अंसारी ने बीजेपी सरकार पर भी बड़ा हमला बोला है. उन्‍होंने कहा है कि 2022 में पूर्वांचल में बीजेपी की करारी हार हुई है. इस करारी हार का बदला लेने के लिए उन्हें परेशान किया जा रहा है. हालांकि उन्होंने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय जांच एजेंसी है. ईडी के अधिकारी जब भी बुलाएंगे यहां आकर अपनी बात रखूंगा. अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया कि विजय माल्या और जय शाह जैसे लोगों से एजेंसियां पूछताछ नहीं करती हैं, केवल सियासी लोगों को ही निशाना बनाया जाता है.

इसके साथ अफजाल अंसारी ने कहा है कि देश में तमाम तरह की समस्याएं हैं. महंगाई और बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दे हैं, लेकिन इन मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं होती. उन्होंने कहा है कि 2024 में भी बीजेपी के खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे. बीजेपी सरकार को केंद्र से उखाड़ फेंकने का काम करेंगे. इस मौके पर अफजाल अंसारी ने बिहार, बंगाल और तमिलनाडु राज्यों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा इन राज्यों में भी बीजेपी की हालत बेहद खराब होने वाली है.

एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही बीजेपी सरकार

बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी की सरकारें सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही हैं. वहीं, अपने भाई मुख्तार अंसारी के बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी से ईडी के अधिकारियों के पूछताछ करने के सवाल पर कहा है कि ईडी जब तलब करेगी तब आकर अपना जवाब देंगे.सूत्रों की माने तो ईडी कल भी परिवार के कुछ सदस्यों से पूछताछ कर सकती है. अफजाल अंसारी ने एक शायरी के साथ अपनी बातचीत को खत्म किया.

तेरे सवाल को तेरा जवाब कर दूंगा,यकीन रख मैं तुझे लाजवाब कर दूंगा ।

भरोसा है अपने लहू के कतरों पर, मैं नेजे नेजे को शाखे गुलाब कर दूंगा।।

गौरतलब है कि बाहुबली मुख्तार अंसारी और उने बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के साथ अफजाल अंसारी के खिलाफ ईडी ने 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. ईडी ने गलत तरीके से विधायक निधि निकालने, फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी से 2020 में सरकारी जमीन कब जाने कब्जाने और लखनऊ में धोखाधड़ी कर जमीन अर्जित करने के इन तीन मामलों को आधार बनाकर मुकदमा दर्ज किया. ईडी ने मुख्तार के खिलाफ दर्ज मुकदमे में करोड़ों की अवैध संपत्ति अर्जित करने को आधार बनाया था.इसके अलावा ईडी उनके दोनों बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी समेत करीबी बृजनाथ यादव, संजय सागर और आनंद की संपत्तियों को लेकर भी जांच कर रही है.

Tags: ED, Money Laundering Case, Mukhtar ansari



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here