Bundelkhand University: बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेने का अंतिम मौका, फटाफट करें आवेदन

0
71


रिपोर्ट:शाश्वत सिंह

झांसी. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने कैंपस में संचालित विषयों में प्रवेश की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. अब विद्यार्थी 15 सितंबर 2022 तक विभिन्न विषयों में प्रवेश ले सकते हैं. अगर किन्हीं कारणों से आप अभी तक एडमिशन नहीं ले पाए हैं तो यह अंतिम मौका है. विद्यार्थी पहले आओ पहले पाओ के आधार पर एडमिशन ले सकते हैं.

बता दें कि इससे पहले प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 31 अगस्त थी. इसके बाद विभिन्न कोर्सेज में कुछ सीटें खाली रह गई हैं. इन खाली सीटों के लिए ही अंतिम तिथि को 15 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है.

आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
विद्यार्थी आवेदन करने के लिए विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट www.bujhansi.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. सामान्य / अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए तथा अनुसूचित जाति के लिए 500 रुपए है. आवेदन के बाद विद्यार्थी को 5500 रुपए की फीस देकर अपनी सीट लॉक करनी होगी. विद्यार्थियों को यह सीट पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर दी जाएगी.

बीटेक के लिए भी खुले हैं आवेदन
इसके साथ ही विश्वविद्यालय परिसर में संचालित B.Pharma, B.Tech (Biotechnology Engineering),और B.Tech (Electronics & Communication Engineering ) पाठ्यक्रमों में प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु 50 प्रतिशत स्थानों पर मेरिट के आधार पर प्रवेश दिये जाने हैं. इसके लिए भी विद्यार्थी दिनांक 13 सितंबर तक तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.bujhansi.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Tags: Bundelkhand, Jhansi news, University education



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here