By elections in Himachal congress files complaint against bjp candidate khushal thakur hpvk

0
16


कांग्रेस लीगल सेल ने मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कुशाल चंद पर सेना के नाम का दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

By-elections in Himachal: मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी पालरासू ने बताया कि शिकायत को भारत निर्वाचन आयोग को भेज दिया गया है. वहां से निर्देश आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी

शिमला. हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है. कारगिल वॉर और भारतीय सेना के नाम पर खूब सियासत हो रही है. इसी बीच भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर कुशाल ठाकुर के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत दी गई है.

कांग्रेस लीगल सेल ने मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी कुशाल चंद पर सेना के नाम का दुरुपयोग का आरोप लगाया है और चुनाव आयोग को शिकायत दी है. दरअसल, भाजपा प्रत्याशी कुशाल चंद ने सेना की कैप और मेडल वाली फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. कांग्रेस का आरोप है कि चुनाव आयोग की 2019 की गाइडलाइन में साफ कहा गया है कि सेना के नाम पर राजनीति नहीं की जा सकती है, जबकि भाजपा की ओर से सोशल मीडिया पर प्रत्याशी की सेना की कैप और मेडल लगी फोटो शेयर की जा रही है. भाजपा प्रत्याशी ने अपने नाम के आगे बिग्रेडियर के साथ सेवानिवृत्त नहीं लिखा है.

क्या कहता है आयोग

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी पालरासू ने बताया कि शिकायत को भारत निर्वाचन आयोग को भेज दिया गया है. वहां से निर्देश आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, नामांकन के बाद कुशाल ने जिला निर्वाचन अधिकारी मंडी के पास अलग से आवेदन कर नाम के आगे बिग्रेडियर और पीछे ठाकुर जुड़वाने का आवेदन किया था. इस आवेदन को जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्वीकार कर लिया था. बता दें कि उन्हें प्रॉपर्टी का सही मिलान न होने पर आयोग ने नोटिस भी जारी किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here