CCSU Admission: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली मेरिट लिस्‍ट, 31 अगस्त तक होंगे एडमिशन

0
41


रिपोर्ट- विशाल भटनागर

मेरठ. नए सत्र में प्रवेश प्रक्रिया का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए राहत भरी खबर है. आज (29 अगस्त) से चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University Meerut) से संबंधित कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है, जिसके लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा प्रथम मेरिट जारी कर दी गई है. ऐसे में छात्र छात्राओं ने जिन कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन किया था. वह उस कॉलेज में जाकर ऑनलाइन मेरिट चेक कर प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करते हुए प्रवेश ले सकते हैं.

विश्वविद्यालय प्रेस प्रवक्ता प्रोफेसर प्रशांत कुमार ने News18 Local से खास बातचीत करते हुए बताया कि छात्र-छात्राओं को 29, 30, 31 अगस्त अर्थात 3 दिन प्रवेश से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने का अवसर दिया जाएगा. ऐसे में छात्र-छात्राएं संबंधित कॉलेज पर जिनमें भी उनका नाम आया है. वह जाकर प्रवेश ले सकते हैं.

ऐसे होगी प्रवेश प्रक्रिया पूरी
अगर आपका जिस भी कॉलेज में नाम आया वहां जाकर मेरिट में अपना नाम चेक कर कॉलेज से फॉर्म लेते हुए उसको भरकर जमा करना होगा. इसके साथ ही संबंधित कॉलेज के नाम ड्राफ्ट भी जमा करना होगा, जिसके बाद सभी दस्तावेजों की अच्छे से जांच कर कॉलेज में जमा करना होगा.

जानिए कौन-कौन से डाक्यूमेंट्स हैं जरूरी
प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने के लिए छात्र-छात्राओं के पास हाई स्कूल इंटर की मार्कशीट, आय, जाति, मूल निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, चरित्र प्रमाण पत्र एवं प्रवेश के लिए आवेदन किए गए फॉर्म को ले जाकर कॉलेज में जमा करना होगा. इसके बाद प्रवेश प्रक्रिया पूरी होगी.

इन बातों का रखें विशेष ध्यान
जिन छात्र-छात्राओं का मेरिट में नाम आ चुका है. अगर वह इसके बावजूद भी प्रवेश नहीं लेंगे. ऐसे छात्र छात्राओं की सीट रिक्त रहने के बाद ओपन मेरिट में ही प्रवेश का मौका मिलेगा,इसलिए लापरवाही बिल्कुल भी ना करें.बता दें कि विश्वविद्यालय की 97 हजार सीटों पर यह प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो रही है, जिसके लिए प्रथम चरण की मेरिट जारी की गई है.

अधिक जानकारी के लिए जांच छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय के मुख्य वेबसाइट http://www.ccsuniversity.ac.in/ccsum/index.php एवं विश्वविद्यालय के फोन नंबर 0121-2764777 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Meerut news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here