cg Global Investors Meet 2022 in January Investment can increase cm bhupesh baghel to host

0
18


रायपुर. छत्तीसगढ़ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (Chhattisgarh Global Investors Meet 2022) 2022 “इंवेस्टगढ़ छत्तीसगढ़” का आयोजन 27 जनवरी 2022 से 01 फरवरी 2022 तक रायपुर (Raipur) में किया जाएगा. इस आयोजन के जरिए विश्व के प्रमुख निवेशक, ग्लोबल कंपनियां, बिजनेस लीडर्स, केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी, स्थानीय उद्योगपति और व्यापारियों के अलावा, निवेशक संगठन, सप्लायर्स, डिस्ट्रीब्यूटरों, बिजनेस इनोवेटरों, विचारकों और उद्यमियों का महाकुंभ छत्तीसगढ़ में लगेगा. बताया जा रहा है कि इनवेस्टमेंट मीट 2022 चार बड़े क्षेत्रों- एग्रीकल्चर, माइनिंग, हैवी इंजीनियरिंग एंड फेब्रिकेशन और ग्रीन एनर्जी- में विकास के अवसरों को प्रस्तुत करने का मौका होगा. इन सभी सेक्टरों का अलग-अलग पैवेलियन होगा, जिनमें इनमें से प्रत्येक क्षेत्र में उपलब्ध नेचुरल रिसोर्सेस, यूनिक प्रोसेसेस, सस्टेनेबल रिसोर्सेस, इनोवेटिव वर्किंग मॉडल, वर्क-फोर्स, क्लाइमेटिक एडवांटेज, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी (advanced technology) सहित बहुत कुछ प्रदर्शित होगा.

राज्य सरकार इस मौके पर निवेश (Raipur Global Investors Meet 2022) को प्रोत्साहित करने के लिए नीतिगत निर्णयों, अनुदानों, रियायतों की घोषणा की जाएगी. कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला (Sushil Anand Shukla) का कहना है कि पिछली सरकार में भी इनवेस्टर मीट हुए और एमओयू हुए, लेकिन कोई भी धरातल पर नहीं उतरे. लेकिन इस बार सरकार ने बढ़िया उद्योग नीति तैयार की है और सरकार केवल वाहवाही करने के लिए इनवेस्टर मीट का आयोजन नहीं कर रही है बल्कि एमओयू (MoU) धरातल पर उतरेगी.

बीजेपी ने साधा निशाना

इधर, कांग्रेस (Congress) सरकार के इस ग्लोबल इनवेस्टर्स मीट (Chhattisgarh Global Investors Meet 2022) को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी नेता केदार गुप्ता का कहना है बीजेपी के समय छत्तीसगढ़ सरप्लस बिजली वाला स्टेट था, लेकिन अब बिजली को लेकर हाहाकार है. स्थानीय उद्योगों को बिजली की सप्लाई नहीं हो पा रही है और इनवेस्टर्स को बुलावा दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: चिंतन शिविर: बस्तर में 2023 की जीत का ब्लू प्रिंट तैयार करेगी BJP, कांग्रेस रखेगी पैनी नजर
बहरहाल, प्रदेश में निवेश ( Global Investors Meet 2022) होने से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. साथ ही इकॉनॉमिक ग्रोथ भी बेहतर निवेश से ही होगा. लेकिन जरूरी है ये है कि ये इनवेस्टर मीट केवल आयोजन बनकर ना रह जाए, बल्कि जो एमओयू होते हैं उनमें धरातल पर भी कई उद्योगों को आने वाले दिनों में दिखाई दें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here