Chhatarpur News: 70 year old woman Rampyari Patel told to be corona positive without checkup, CMHO accepts mistake

0
18


छतरपुर. छतरपुर में स्वास्थ्य विभाग ने 70 साल की बुजुर्ग महिला को बिना जांच के कोरोना पॉजिटिव बता दिया. महिला के घर के बाहर पोस्टर-बैरिकेड लगा दिए. घरवालों ने जब इस बात की शिकायत सीएमएचओ से की तो उन्होंने लापरवाही की बात स्वीकार की और पोस्टर-बैरेकेड हटा दिए. सीएमएचओ इस संबंध लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी कर सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक, ये घटना 8 जनवरी हुई. स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी गौरिहार नगर वार्ड 10 में रहने वाली 70 साल की बुजुर्ग रामप्यारी पटेल के घर पहुंचे. उन्होंने महिला को कहा कि आपका 5 जनवरी को कोरोना टेस्ट हुआ था. उसकी रिपोर्ट आ गई है और आप पॉजिटिव हैं. आपको होम आइसोलेट किया जा रहा है. कर्मचारियों ने महिला से कहा कि अब वे अब कमरे से बाहर नहीं आएंगी और परिवार के किसी सदस्य से नहीं मिलेंगी.

स्वास्थ्य अमले ने महिला की सुनी ही नहीं

दूसरी ओर, बुजुर्ग महिला रामप्यारी स्वास्थ्य विभाग के अमले से कहती रहीं कि उन्होंने कोई‎ जांच नहीं कराई है. वे कभी अस्पताल नहीं गईं. यही बात महिला के बेटे‎ शिवदास ने कर्मचारियों से कही. शिवदास ने उनसे पूछा कि जब मां ने‎ जांच ही नहीं कराई, तो फिर कोरोना‎ रिपोर्ट कहां से आ गई, और वो भी पॉजिटिव कहां से आ गई. लेकिन, उनकी इस बात का स्वास्थ्य अमले पर कोई असर नहीं हुआ. उन्होंने महिला के मकान के बाहर‎ कंटेनमेंट जोन का बैनर लगाकर बांस के सहारे बैरिकेटिंग कर दी.

बेटे ने स्वास्थ्य विभाग पर खड़े किए सवाल

इधर, धीरे-धीरे यह खबर पूरे इलाके में फैली और मामले ने तूल पकड़ लिया. इसके बाद गौरिहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का अमला 2 दिन बाद फिर महिला के घर पहुंचा. स्वास्थ्य कर्मचारियों ने उन्हें समझाते हुए कहा कि जो हो गया है, उसके लिए अब आप शांत रहिए. यह कहकर उन्होंने घर के बाहर से बैरिकेड और पोस्टर हटा दिए. फिलहाल बुजुर्ग रामप्यारी अपने बेटे और बहू के साथ पूरी तरह स्वस्थ हैं. हालांकि, उनके बेटे ने स्वास्थ्य विभाग पर सवालिया निशान लगाया है. उनका कहना है कि मां के बिना अस्पताल जाए, बिना कोई जांच करवाएं किस तरीके से कोरोना पॉजिटिव घोषित कर दिया गया. अगर मेरी मां को यह खबर सुनकर सदमे में कुछ हो जाता तो उसका जिम्मेदार कौन होता. छतरपुर सीएमएचओ का कहना है कि इस मामले की पूरी गंभीरता से जांच की जाएगी और दोषी पर कार्रवाई भी की जाएगी.

आपके शहर से (छतरपुर)

मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश

Tags: Chhatarpur news, Mp news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here