Chhattisgarh: बीजापुर में 200 नक्सलियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी, 5 जवान शहीद

0
56


बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ जारी है. कई घंटों से चल रही इस मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए हैं और कई अन्य के घायल होने की सूचना है. साथ ही कई नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई. करीब तीन से चार घंटे चली मुठभेड़ में पांच जवानों के शहीद होने की खबर है, 12 अन्य घायल हैं. जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के सिंगरेल और पुर्णिया के बीच के इलाके में मुठभेड़ हुई है. इस दौरान कुछ नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है. इसी बीच घायल जवानों के रेस्‍क्यू के लिए दो एमआई 17 हेलिकॉप्टर बीजापुर भेजे गए हैं. बताया जा रहा है कि मौके पर 200 से ज्यादा नक्सली मौजूद थे.

डीजीपी डीएम अवस्‍थी से मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में एक कोबरा बटालियन का जवान, दो बस्तरिया बटालियन के जवान और दो डीआरजी के जवान शहीद हुए हैं. वहीं कई माओवादियों के मारे जाने की भी पुष्टि की गई है और एक के शव को पुलिस ने जप्त कर लिया है. पुलिस ने जिस शव को जप्त किया है वो एक महिला माओवादी का है.

Youtube Video

डीआईजी नक्सल ओपी पाल ने जानकारी दी कि 2 अप्रैल की रात को जवान ऑपरेशन के लिए निकले थे. इस दौरान बीजापुर और सुकमा से सीआरपीएफ, डीआरजी, एसटीएफ और कोरबा के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया. बीजापुर के तररेम से 760, उसूर से 200, पामेड़ से 195, सुकमा के मीनपा से 483 और नारसापुरम से 420 जवान इस ऑपरेशन में थे. इसके साथ ही एमआई 17 हेलिकॉप्टर और बीजापुर रवाना किए जा रहे हैं ताकि घायल जवानों का रेस्‍क्यू हो सके. साथ ही असला बारूद समेत अन्य जरूरी सामान उन तक पहुंचाया जा सके.बता दें कि कुछ दिन पहले ही बस्तर रेंज के नारायणपुर जिले में भी नक्सलियों ने डीआरजी के जवानों को निशाना बनाया था. इसमें 4 जवानों की शहादत हुई थी. इसके बाद आज फिर से नक्सलियों की मुठभेड़ बीजापुर में डीआरजी जवानों के साथ हुई है. बताया जा रहा है कि बीजापुर में डीआरजी के करीब 5 जवान बुरी तरह घायल हुए हैं.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here