chhattisgarh bjp sangathan prabhari schools party members to change attitude for election

0
25


रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बतौर विपक्ष ढाई का समय पूरा करने वाली बीजेपी (BJP) आज भी संगठन में पूर्ण नियुक्तियों को लेकर डांट खा रही है. दरअसल छत्तीसगढ़ बीजेपी में शनिवार से ही मैराथन बैठक का दौर जारी है जो रविवार की देर शाम तक चलेगा. मैराथन बैठक के पहले ही घंटे संगठन के प्रभारियों ने युवामोर्चा में अब तक पूरी नियुक्ति नहीं होने और अन्य कई तरह के विवादों पर जमकर भड़क गए. जिम्मेदारों को तल्ख हलजे और सीधे शब्दों में कहा कि ढीला रवैया ठीक करो नहीं तो कोई और आ जाएगा. संगठन में शेष नियुक्तियों को लेकर संगठन के प्रभारियों ने अंतिम अल्टिमेटम देते हुए 05 अगस्त तक का वक्त तय किया है. जिस-जिस मोर्चा-प्रकोष्ठों में अब तक नियुक्ति नहीं हो सकी है उन्हें जमकर फटकारते हुए तय समय सीमा तक सभी नियुक्ति करने को कहा गया है.

सक्रियता पर चिंतन और मंथन

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सक्रियता को लेकर चिंतिन और लगातार मंथन के सिलसिले में बैठकों का दौर जारी है. बैठक के पहले दिन मोर्चा प्रकोष्ठों, विभाग प्रभारियों की बैठक लेकर समीक्षा की गई. राज्य में बतौर मोर्चा-प्रकोष्ठों की सक्रियता पर गंभीर सवाल उठाते हुए प्रभारियों ने सभी को एक्टिव मोड में काम करने के कड़े निर्देश दिए हैं. साथ ही एक दिन एक साथ प्रदेशभर में आंदोलन करने को भी कहा गया है जिस पर कार्ययोजना जल्द तैयार की जाएगी. बैठक में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्ययोजना को सराहना भी मिली है. अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की कार्ययोजना है 777 दिन में 77 विधानसभा में घर-घर संपर्क करना जिसके जरिए प्रकोष्ठ लगभग 21 लाख परिवारों तक पहुंचने का दावा कर रही है.

रमन-धरम की जोड़ी रही नदारद

छत्तीसगढ़ भाजपा में आज भी डॉ. रमन सिंह को ही सर्वमान्य चेहरा माना जाता है और बतौर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की जिम्मेदारी सबसे अधिक है. बावजूद इसके बीजेपी की मैराथन बैठक के पहले और अहम दिन पर रमन-धरम की जोड़ी के नदारद रहने से बीजेपी के भीतरखाने से लेकर  राजनीतिक गलियारों तक में चर्चाओं का बाजार गर्म हैं कि आखिरकार अचानक से रमन-धरम की जोड़ी बैठकों से नदारद क्यों रही.

बैठक पर नेताओं के बोल

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बैठकों पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि संगठन की कार्यों को गति देने और राज्य सरकार के खिलाफ सड़क की लड़ाई लड़ने आज की बैठक महत्वपूर्ण रही. आज की बैठकों के निष्कर्ष के आधार पर आगामी रूपरेखा तैयार की जाएगी. वहीं बीजेपी एससी मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व विधायक नवीन मार्कण्डेय ने कहा कि संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने को लेकर रणनीति तय की गई है. सरकार के खिलाफ आगामी दिनों में लड़ाई लड़ने की तैयारी पर बल दिया गया है. बैठक में सबसे ज्यादा डांट खाने वाले युवामोर्चा के प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने कहा कि संगठन को गति देने के साथ ही नियुक्तियों को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर दिया गया है, ताकि कांग्रेस सरकार के खिलाफ धरातल पर लड़ाई लड़ी जा सकी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here