Chief Minister Shivraj said Not wearing masks would be considered a social crimeराध

0
118


सीएम शिवराज ने अपने 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह के दौरान आज धर्मगुरुओं से चर्चा की.

Corona News: सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने कहा कि लॉकडाउन पर भी विचार किया जा रहा है, लोगों को अपने व्यवहार में परिवर्तन लाना पड़ेगा. मास्क नहीं लगाना सामाजिक अपराध है.

भोपाल. मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) का भोपाल में 24 घंटे का स्वास्थ्य आग्रह पूरा हो गया. उन्होंने एक बार फिर प्रदेश की जनता से अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क ज़रूर पहनें. मास्क न पहनना सामाजिक अपराध माना जाएगा. लोगों को अपने व्यवहार में परिवर्तन लाना पड़ेगा. सीएम ने MP का एक और अर्थ बताया. उन्होंने कहा MP यानि मास्क पहनना.

सीएम शिवराज ने अपने 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह के दौरान कोरोना से निपटने के लिए समाज के अलग-अलग लोगों से सुझाव लिए. आज धर्मगुरुओं से भी चर्चा की और उनसे सहयोग की अपील की. सीएम शिवराज और धर्मगुरुओं के सामने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने कोरोना के ताजा हालात पर प्रजेंटेशन दिया. इस दौरान प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उन्‍होंने प्रदेश के सभी धर्मगुरुओं से आग्रह किया है. उनका आशीर्वाद भी चाहिए. सभी धर्मगुरु लोगों से मास्क पहनने और वैक्सीन लगवाने की अपील करें.

Youtube Video

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमणसीएम शिवराज मिंटो हॉल में स्वास्थ्य आग्रह पर हैं. सीएम शिवराज और धर्मगुरुओं के सामने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने कोरोना से निपटने की तैयारी को लेकर प्रजेंटेशन दिया. उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्‍या को लेकर 6 अप्रैल तक मध्य प्रदेश देश का 6वें नंबर पर है. पहले नंबर पर महाराष्ट्र, दूसरे पर छत्तीसगढ़, तीसरे पर कर्नाटक, चौथे पर उत्तर प्रदेश और पांचवे नंबर पर दिल्ली है.

सुलेमान ने बताया कि इस वक्त प्रदेश में कोरोना के 62 प्रतिशत मरीज होम आइसोलेशन और 38 प्रतिशत अस्पताल में भर्ती हैं. ऐसे हालात में बेड की उपलब्धता चुनौतीपूर्ण है. उन्होंने जानकारी दी कि हम हर दिन 3 लाख डोज लगा सकते हैं, लेकिन लोग टीका लगवाने नहीं आ रहे हैं. लोगों में जागरुकता की कमी है. टीकाकरण लिए जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है. 60 साल की आयु वर्ग के सिर्फ 30 प्रतिशत लोगों को ही अभी टीका लगा है, 70 प्रतिशत को टीका लगवाना अभी भी बाकी है.

Chief Minister Shivraj said Not wearing masks would be considered a social crimeराध

दो दिन के लॉकडाउन पर विचार
सीएम शिवराज ने मंगलवार को कोरोना संक्रमण को लेकर 52 जिलों की समीक्षा की थी. उसमें दो दिन के लॉकडाउन का सुझाव आया है. सीएम ने कहा कि सरकार होटल के कमरों को अस्पताल बनाने पर भी विचार कर रही है. इसके अलावा इलाज और टेस्टिंग की व्यवस्था बढ़ाने पर भी जोर है. यही नहीं, प्रशासन के साथ मिलकर जागरुकता अभियान चलाने वाले वॉलिंटियर की भर्ती शुरू हो गई है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here