Children below 10 years will not be included in Republic Day program hrrm

0
181


गुरुग्राम. गणतंत्र दिवस (Republic Day) कार्यक्रम में इस बार कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 10 वर्ष से छोटी आयु के बच्चों को कार्यक्रमों में शामिल नहीं किया जा रहा है. गणतंत्र दिवस समारोह इस बार कोविड गाइडलाइन (Covid Guidelines) के अनुसार मनाया जाएगा. जिला प्रशासन की ओर से गणतंत्र दिवस समारोह के लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा के मार्गदर्शन में रविवार को ताऊ देवी लाल स्टेडियम में अभ्यास किया गया है. एडीसी ने बताया कि रविवार को हुई रिहर्सल में प्रतिभागियों ने पूरे जोश और उमंग के साथ परेड का अभ्यास किया. सांस्कृतिक कार्यक्रम का अभ्यास तन्मयता से किया. ठंड के बावजूद स्कूली बच्चों में उत्साह देखने लायक था.

26 जनवरी को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह में इस बार प्रदेश के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होंगे. राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड का निरीक्षण करने के साथ ही मार्च पास्ट की सलामी लेंगे. इसके लिए स्टेडियम में पूर्वाभ्यास प्रभावी ढंग से किया जा रहा है.

पुलिस, होम गार्ड, एनसीसी सीनियर विंग की टुकड़ियों के अलावा ट्रैफिक पुलिस, होमगार्ड आदि की टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट किया जाएगा. परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने रविवार को स्थानीय सेक्टर 38 के ताऊ देवीलाल खेल परिसर में काफ़ी देर तक अभ्यास किया.

फ़ुल ड्रेस रिहर्सल में सोमवार को उपायुक्त डॉ. यश गर्ग तथा पुलिस आयुक्त केके राव तैयारियों का जायजा लेते हुए व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देंगे. जिला मुख्यालय सहित उपमंडल सोहना पटौदी व बादशाहपुर में भी गणतंत्र दिवस समारोह में संबंधित एसडीएम द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा.

आपके शहर से (फरीदाबाद)

Tags: Haryana news, Republic Day Celebration



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here