City Qazi appeals to follow Corona guide line– News18 Hindi

0
12


भोपाल. मध्यप्रदेश में भी कल बकरी ईद (Eid) का त्यौहार मनाया जाएगा. लेकिन त्योहार के इस माहौल में भी कोरोना गाइड लाइन (Corona Guideline) को बिलकुल नहीं भूलना है. मास्क पहनना है और दो गज की दूरी बनाए रखनी है. एक इबादतगाह पर 50 से ज़्यादा लोगों को जमा नहीं होना है. प्रशासन और शहरकाजी दोनों ने जनता से अपील की है कि हर हाल में प्रोटोकॉल का पालन करें.

शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने कहा मुल्क के मौजूदा हालात में मस्जिदों में कोविड गाइड लाइन की पाबंदी के साथ पांचों वक्त की नमाज अदा की जा रही है. इसी तरह कोरोना की वजह से नमाज ईद-उल-अजहा तमाम मस्जिदों में 6:00 से 10:00 बजे कोविड की  नई गाइडलाइन के साथ अदा की जाए. मौजूदा हालत की दुरुस्ती के लिए दुआ करें और यह भी दुआ करें कि अल्लाह इस बीमारी से सारी इंसानियत को निजात अता फरमाए.

डस्टबिन का इस्तेमाल करें

शहरकाजी ने कहा कुर्बानी जरूरी है. इसको कोई बदल नहीं सकता. कुर्बानी के लिए वह चीजें रखें जो इस्तेमाल नहीं होतीं उन्हें नगर निगम की तरफ से रखे गए डस्टबिन में डालें. साफ सफाई का ख्याल रखें. शासन और प्रशासन की ओर से लॉक डाउन के जो नियम जारी किए गए हैं उनका भी पूरा ख्याल रखें.

प्रशासन ने तैयारी की पूरी

गृह विभाग के आदेश के अनुसार सभी तरह के धार्मिक स्थलों पर 50 लोगों को एक साथ एक समय पर रहने की अनुमति है. लेकिन ईदगाह पर यह पाबंदी लागू नहीं होगी. ऐसे में पुलिस और जिला प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों पर व्यवस्था बनायी है. नगर निगम ने भी जगह-जगह डस्टबिन का इंतजाम किया है. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने लोगों से अपील की है कि अभी कोरोना का संकट खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में त्यौहार को तमाम कोरोना गाइडलाइन और नियम के तहत मनाया जाए. उन्होंने कहा लोगों से शहर काजी ने भी अपील की है कि कोरोना के नियम का ध्यान रखा जाए.

आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर FIR
भोपाल में सोशल मीडिया पर मुस्लिम धर्म गुरुओं के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट्स किए जाने की शिकायत पर तलैया पुलिस ने अज्ञात के मोबाइल नंबर के आधार पर एफआईआर की है. अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here