CM योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली के लिए होंगे रवाना, जानिए क्या रहेगा पूरा शेड्यूल

0
8


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गुरुवार को दिल्ली के दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ यहां गृहमंत्री अमित और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ पार्टी के अन्य बड़े नेताओं से मिल सकते हैं. वहीं, दिल्ली में आज रात्रि प्रवास करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू दिल्ली में कल यानी शुक्रवार को अपना नामांकन करेंगी. इस कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. 24 जून को राष्ट्रपति पद के लिए मुर्मू अपना नामांकन करेंगी.

बताया जा रहा है कि सीएम योगी आज के सारे कार्यक्रम निपटाने के बाद दोपहर बाद दिल्ली जाएंगे. एक आदिवासीचेहरा जो पहली बार राष्ट्रपति पद के लिए रेस में है. अगर द्रौपदी मुर्मू ये चुनाव जीत जाती हैं तो भारत के इतिहास में पहली बार होगा कि कोई आदिवासी राष्ट्रपति बनेगा. इस तरह पहला आदिवासी राष्ट्रपति का कार्ड बीजेपी को सियासी तौर पर आगामी राज्यों के चुनाव में ही नहीं बल्कि 2024 के चुनाव में भी लाभ दिला सकता है?

UP Lok Sabha By Elections: समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, लगाया बड़ा आरोप

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा लखनऊ महानगर की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा वा चित्र पर पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आज के दिन ही 1953 को स्व. मुखर्जी जी ने कश्मीर मुद्दे पर अपना बलिदान दिया था. उनका बलिदान स्वतंत्र भारत का ऐसा बलिदान था जिसने उस समय पूरे देश को झकझोर के रख दिया था. जो आंदोलन कश्मीर के लिए किया, वो कांग्रेस के तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ था. उनका बलिदान स्वतंत्र भारत का ऐसा बलिदान था जिसने उस समय पूरे देश को झकझोर के रख दिया था.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Lucknow News Today, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here