CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान- एयरपोर्ट की तर्ज पर यूपी में बनेंगे बस अड्डे, बुजुर्ग महिलाओं को फ्री यात्रा जल्द

0
60


हाइलाइट्स

CM योगी आदित्यनाथ ने इस दिशा में कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए
मुलहयामैंट्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आने वाले दिनों में महिलाएं मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को परिवहन विभाग की तरफ आज कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में अब बस अड्डों को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. यूपी के बस अड्डों पर वह सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो एयरपोर्ट पर होती है. उन्होंने परिवहन विभाग को इस दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया. साथ ही यह भी कहा कि जल्द ही आने वाले समय में 60 साल से ऊपर की महिलाओं को परिवहन विभाग की बसों में मुफ्त यात्रा का लाभ मिल सकेगा.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि ‘अगर भारत के एयरपोर्ट वर्ल्ड क्लास बन सकते हैं तो हमारे बस स्टेशन क्यों नहीं. परिवहन विभाग को इस दिशा में और कार्य करने की आवश्यकता है. एक व्यक्ति अगर बस स्टेशन पर जाए तो उसे हर सुविधा मिले. इसके प्रतिदिन की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए नियुक्ति भी कर सकता है. हमने अलग-अलग राज्यों के साथ MOU किए, ताकि हमारे राज्य के लोग अन्य राज्यों में भी जा सके.’ मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि जो बसें कंडम हो चुकी है उनको बेड़े से बाहर किया जाए. साथ ही ड्राइवर्स के फ़िट्नेस की रिपोर्ट हर साल रिनुअल किया जाए.

150 नई बसों को दिखाई हरी झंडी
मुख्यमंत्री ने 150 नई बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि आज से दो दिन तक प्रदेश की बहन बेटियों को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। रक्षा बंधन के त्यौहार को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि अभी तो हम सिर्फ़ बहन बेटियों के लिए 48 घंटे मुफ़्त यात्रा की सुविधा दे रहे हैं, लेकिन आने वाले दिनों में हम 60 साल से ज़्यादा उम्र की महिलाओं को मुफ़्त यात्रा की सेवा दे सकें, यह हमारी कोशिश है.

Tags: CM Yogi Adityanath, Lucknow news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here