CM योगी की सख्ती: टाइम पर नहीं पहुंचे वन विभाग के 4 दर्जन से अधिक कर्मचारी, ACS ने गेट पर जड़ा ताला

0
88


लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में अब लेट लतीफ अफसरों और कर्मचारियों पर सख्ती करने की तैयारी की है. इसी कड़ी में गुरुवार को यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की तरफ से जारी इस आदेश में कहा गया है कि अगर अफसर व कर्मचारी समय से दफ्तर नहीं पहुंचते हैं तो इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. लखनऊ में आज अपर मुख्य सचिव वन मनोज कुमार सिंह ने वन विभाग के दफ्तरों का निरीक्षण किया. वन विभाग निदेशालय पहुंचे अपर मुख्य सचिव का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया जब मुख्यालय के 4 दर्जन से अधिक कर्मचारी नदारद थे. वन मुख्यालय के कैंपस में अपर मुख्य सचिव की गाड़ी देख कर कर्मचारी बाउंड्री कूद कर दाखिल होते देखे गए.

बाउंड्री कूदते हुए देखकर अपर मुख्य सचिव ने वहां कर्मचारियों को फटकार लगाई. वह सभी को कारण बताओ नोटिस जारी कराया, साथ ही साथ वन निगम मुख्यालय के मेन गेट पर ताला लगवा दिया. यही नहीं दिलचस्प वाक्या तो तब आया जब एक भारतीय वन सेवा के अधिकारी से अपर मुख्य सचिव ने उनके लेट होने का कारण पूछा तो उन्होंने सूबे के उपमुख्यमंत्री का नाम लेकर अपने आप को बचाने का प्रयास किया. बस फिर क्या था अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह ने उनको जबरदस्त फटकार लगाई और पूछा कि कैसे लेट हुए? उन्होंने बताया कि डिप्टी सीएम के काफिले के जाम में मैं फंस गया था. तमाम तरीके के बहानो को सुनकर अपर मुख्य सचिव ने सभी को फटकारा और समय से दफ्तर पर पहुंचने की हिदायत दी.

UP Weather Update: यूपी में हीट वेब चलने से तापमान पहुंचेगा 40 के पार, अप्रैल में पड़ेगी भीषण गर्मी

अपर मुख्य सचिव वन मनोज सिंह ने बताया कई कर्मचारी मौके पर उपस्थित नहीं थे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही वन निगम मुख्यालय के गेट पर ताला लगवा दिया गया है. एमडी को इस बाबत कार्रवाई के लिए आदेशित किया गया है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लोकभवन में विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए. किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित हो कि अफसर और कर्मचारी दफ्तर समय से पहुंचे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bjp government, CM Yogi, CM Yogi Adityanath, Lucknow news, Lucknow News Today, Up forest department, UP news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here