CM योगी बोले- यूपी में एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गये, दोबारा न लगने पाएं

0
50


लखनऊ/झांसी. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने दावा किया कि राज्‍य में अब तक एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए हैं और अधिकारियों को यह जिम्मेदारी सौंपी कि उतारे गये लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाएं. शनिवार की शाम झांसी पहुंचे मुख्‍यमंत्री सीएम ने जनप्रतिनिधियों से चर्चा करने के साथ ही विकास कार्यों की मंडलीय समीक्षा की और यह दावा किया कि प्रदेश में अब तक एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए हैं.

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि उतारे गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाएं. उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजन धार्मिक स्थलों के परिसर के भीतर ही सीमित होने चाहिए, किसी भी पर्व-त्योहार का आयोजन सड़क पर नहीं होना चाहिए और इन आयोजनों से सामान्य नागरिकों के आवागमन में कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. बता दें कि प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगाए गए अवैध लाउडस्पीकर को हटाने और अन्य लाउडस्पीकर की आवाज को निर्धारित सीमा तक सीमित करने का अभियान पिछली 25 अप्रैल को शुरू हुआ था और एक मई तक चला था.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़कों पर यातायात को बाधित करने वाले किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने के आदेश दिए थे. मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के डीएम और पुलिस कप्तानों से कहा है कि वह धर्मगुरुओं से वार्ता कर यह सुनिश्चित करवाएं कि किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन सड़कों पर न हो. सीएम योगी ने कहा कि इस बात के प्रयास किए जाने चाहिए कि सभी त्यौहार और पर्व शांति और सौहार्द के साथ मनाया जाए. उन्होंने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि निर्धारित स्थल पर ही संपन्न हो. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्तमान माहौल को देखते हुए पुलिस को अधिक सतर्क और संवेदनशील रहना होगा.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Jhansi news, Lucknow News Today, Supreme Court, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here