Cm jairam thakur delhi tour cm meets health minister in delhi demands bulk drug park hpvk

0
21


शिमला. हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन व उर्वरक मंत्री मनसुख एल मंडाविया से भेंट की. सीएम जयराम ठाकुर पांच दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्वीकृत करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश एशिया का फार्मा हब है और बल्क ड्रग फार्मा पार्क की स्वीकृति से प्रदेश में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा मिलेगा और लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे. इसके अलावा, सीएम जयराम ठाकुर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिले हैं.

मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रदेश में शत-प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड-19 की पहली डोज देने के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद राज्य में वैक्सीनेशन का 103 फीसद प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त हुआ है, जिसमें प्रवासी श्रमिक और पर्यटकों का टीकाकरण भी शामिल है. उन्होंने राज्य को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए केन्द्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उन्हें बताया कि राज्य की शत-प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड-19 की दूसरी डोज 30 नवम्बर, 2021 तक पूर्ण करने के लिए राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है. केन्द्रीय मंत्री ने प्रदेश की इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी और उन्हें आश्वस्त किया कि प्रदेश द्वारा निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के लिए कोरोना वैक्सीन की कमी नहीं होगी. उन्होंने प्रदेश को हर सम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन भी दिया.

आज बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे सीएम
सीएम 9 सितंबर को नई दिल्ली से शाम साढ़े 6 बजे इंदौर के लिए उड़ान भरेंगे. शाम 7 बजकर 55 मिनट पर वे इंदौर पहुंचेंगे शुक्रवार सुबह 6 बजे सड़क मार्ग से उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर जाएंगे. वहां पर दर्शन करने के बाद सीएम नालखेड़ा बग्लामुखी मंदिर जाएंगे और पूजा-अर्चना करेंगे. अगले दिन इंदौर से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे. हालांकि डॉ. आरएन बत्ता का कहना है कि इस दौरे में कुछ परिवर्तन भी हो सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here