CM Shivraj worried about new cases of corona, appeals to people to be careful– News18 Hindi

0
33


भोपाल. लॉकडाउन खुलने के साथ ही देश भर के कई शहरों में कोरना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. भारत में केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामले चिंता बढ़ा रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी लोगों से अपील की है कि कोरोना को लेकर आप सभी निश्चिंत न रहें.

सीएम बोले कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं. न केवल हमारे देश में बल्कि दुनिया के कई देशों में मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इंग्लैंड में लगातार पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं. तीन महीने के लॉकडाउन के बाद अनलॉक होने के साथ ही ये मामले बढ़ने शुरू हुए. दुनिया के ज्यादातर देशों में इसी तरह की स्थिति है. हमारे देश में कई राज्यों के जिलों में पॉजिटिविटी रेट बढ़ रही है. इसका मतलब साफ है वायरस अभी है. दक्षिण और नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. रोज पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ रही है.

सीएम ने प्रदेशवासियों से की अपील

सीएम ने प्रदेशवासियों से कोरोना को लेकर निश्चिंत न रहने की अपील की है. सीएम ने कहा कि कल भी हमने मध्य प्रदेश में 78 हजार टेस्ट किए हैं. इनमें केवल 18 लोग पॉजिटिव मिले हैं. इसका मतलब यही है कि मध्य प्रदेश में अभी भी वायरस है. अगर हमलोग लगातार सावधान न रहे, तो हमारी यह लापरवाही तीसरी लहर को निमंत्रण देने जैसी होगी. वायरस को रोकने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. हमारी कोशिश लगातार जारी है. टेस्ट करने की, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की, आइसोलेशन या अस्पताल में रखने की व्यवस्था की जा रही है.

लोग न बरतें असावधानी

एक तरफ यह अभियान चल रहा है तो दूसरी तरफ टीकाकरण का अभियान भी चल रहा है. तीसरी तरफ कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के जितने प्रभावी उपाय हो सकते हैं, वे किए जा रहे हैं. अस्पताल की सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है. कोविड के खिलाफ सबसे प्रभावी कोई उपाय है तो वह है इसके प्रति आप सभी का व्यवहार. पीएम लगातार लोगों को आगाह कर रहे हैं, डब्ल्यूएचओ और स्वास्थ्य संगठन भी लगातार आगाह कर रहे हैं कि असावधानी न बरतें.

दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर कुछ कहने की जरूरत है क्या

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने हर राज्य में सीएम बदलने पर ट्वीट किया है, जिसमें एमपी में वेटिंग वाले लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि कल सबके नाम जारी करूंगा. मुख्यमंत्रियों के बदलने के सवाल पर सीएम ने कहा कि अब दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर कुछ कहने की जरूरत है क्या.

पर्यटनस्थलों पर उमड़ रही पर्यटकों की भीड़

लॉकडाउन खुलने के साथ ही लोग कोरोना नियमों को नजरअंदाज करते नजर आ रहे हैं. पचमढ़ी, मांडू में लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. लोग न तो मास्क लगा रहे हैं, न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. कहीं लोगों की लापरवाही भारी न पड़ जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here