Cm yogi adityanath will contest up assembly election 2022 from gorakhpur seat upns

0
15


गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए नामांकन का सिलसिला शुरू हो चुका है. ऐसे में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को प्रत्याशियों की पहली लिस्ट (BJP Candidates List) जारी कर दी है. बीजेपी ने गोरखपुर की सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उम्मीदवार बनाया है. जबकि भाजपा ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भी कौशांबी की सिराथू सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. बीजेपी ने केंद्रीय चुनाव समिति ने 170 सीटों पर उम्मदीवारों के नाम का ऐलान कर दिया.

बता दें कि बीजेपी ने पहले चरण की 58 सीटों में से 57 सीटों पर और दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पिछले 5 साल में गुंडाराज पर योगी सरकार ने नकेल कसा है. यूपी को गुंडाराज और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाई है. यूपी में एयरपोर्ट बन रहे हैं, मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में भाजपा 300 से ज्यादा सीटों से चुनाव जीतेगी.

10 मार्च को आएंगे यूपी चुनाव के नतीजे
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

सीएम योगी- गोरखपुर शहर
केशव प्रसाद मौर्या- सिराथु
मथुरा- श्रीकांत शर्मा
नोएडा- पंकज सिंह
हस्तीनापुर- दिनेश खटीक
मेरठ- कमल दत्त शर्मा
सरधना- संगीत सोम
मेरठ साउथ- सोमेंद्र तोमर
हापुड़- विजय पाल
गढ़- हरेंद्र चौधरी

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Gorakhpur bjp, Gorakhpur news, UP Assembly Election 2022, UP BJP, UP Election 2022, UP news, गोरखपुर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here