CNG Price Kanpur: कानपुर में पेट्रोल और डीजल से महंगी हुई सीएनजी, फटाफट चेक करें रेट

0
14


अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. यूपी के कानपुर की जनता पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर परेशान थी, लेकिन अब सीएनजी के बढ़े दामों ने भी परेशान कर दिया है. सीएनजी के दाम पेट्रोल और डीजल को पीछे छोड़कर सबसे अधिक हो गए हैं. कानपुर महानगर में सीएनजी 98 रुपये प्रति किलो बिक रही है. इस वक्‍त शहर में पेट्रोल 96.28 रुपये और डीजल 89.60 रुपये है. फिलहाल पेट्रोल सीएनजी से 1.72 रुपये सस्ता हो गया है.

सीएनजी के दाम बीते 8 महीनों में यह 7 बार बढ़ चुके हैं, जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है. जनवरी में सीएनजी 72 रुपये थी. इसके बाद 16 जनवरी को 3 रुपये की बढ़ोतरी के साथ इसकी कीमत 75 रुपये पहुंच गयी. 2 अप्रैल को 79 रुपये ,19 अप्रैल को 84 रुपये, 20 मई को 88 रुपये और 12 जुलाई को इसकी कीमत 92 रुपये हो गई थी. अब एक बार फिर इसमें 6 रुपये का उछाल देखने को मिला है. कानपुर में सीएनजी की मौजूदा कीमत 98 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है.

जानें क्या बोली जनता
न्यूज़ 18 लोकल को बड़े हुए सीएनजी के दामों को लेकर आम जनता ने बताया कि उन्होंने पेट्रोल और डीजल गाड़ियां हटाकर सीएनजी गाड़ियां ली थीं, ताकि उन्हें ज्यादा पैसे न खर्च करने पड़ें. अब जब सीएनजी के दाम पेट्रोल और डीजल से ज्यादा हो गए हैं, ऐसे में अब वह लोग क्या करें. वहीं, बड़ी संख्या में सीएनजी का इस्तेमाल पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी होता है. सीएनजी ऑटो और टेंपो कानपुर में लोगों के आवागमन के लिए भारी तादाद में इस्तेमाल होते हैं. ऑटो ड्राइवरों का भी कहना है कि सीएनजी के दाम इतने बढ़ गए हैं की उन्हें कोई बचत नहीं हो रही है.

दुगना हो गया है किराया
कानपुर में लगातार बढ़ रहे दामों के चलते ऑटो और टेंपो के किराए दुगने हो गए हैं. पहले एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए 10 लगते थे, तो अब उतनी ही दूरी के 20 देने पड़ रहे हैं.

Tags: CNG price, Kanpur news, Petrol diesel price



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here