Congress got shock in municipality president polls councilors cross vote in baikunthpur shivpur charcha korea chhattisgarh urban body polls mpns

0
133


रायपुर. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की बैकुंठपुर और शिवपुर चरचा नगर पालिका चुनाव में जमकर हंगामा हुआ. बैकुंठपुर में तो कांग्रेस का अध्यक्ष बनते-बनते बीजेपी का बन गया, वहीं शिवपुर चरचा में अध्यक्ष भले कांग्रेस का बना, पर उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी प्रत्याशी को जीत मिली. दरअसल, यहां कांग्रेस के पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग कर दी. इस वजह से कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा.

जानकारी के मुताबिक, बैकुंठपुर नगर पालिका के चुनाव में कांग्रेस के 11 पार्षद, बीजेपी के 7 और दो निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई थी. यहां कांग्रेस का अध्यक्ष बनना करीब-करीब तय था. लेकिन, कांग्रेस के तीन बार पार्षद रहे छोटे खान और उनके परिवार के अन्य सदस्य ने क्रॉस वोटिंग कर बीजेपी का अध्यक्ष बनवा दिया. इस चुनाव में छोटे खान पत्नी के लिए अध्यक्ष पद की दावेदारी पहले से कर रहे थे, लेकिन पार्टी में उनकी दाल नहीं गली. बीजेपी प्रत्याशी नविता ने कांग्रेस की साधना जायसवाल को हरा दिया.

बीजेपी उम्मीदवार को बताया योग्य

मतगणना के दौरान छोटे खान और उनके समर्थकों ने वहां कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी भी की. उन्होंने यहां तक आरोप लगाया कि कांग्रेस में गरीबों की पूछ-परख नहीं होती. उन्होंने स्वीकार किया कि उनका वोट बीजेपी के योग्य दावेदार को गया. अब छोटे खान और उनका परिवार कांग्रेस में नहीं रहेगा. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने भी अपने इन बागी सदस्यों को निष्कासित कर दिया है.

शिवपुर चरचा में उपाध्यक्ष बीजेपी का

दूसरी ओर, शिवपुर चर्चा नगर पालिका में अध्यक्ष तो कांग्रेस का बना, लेकिन उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी की जीत हुई. यहां भी क्रॉस वोटिंग हुई. कांग्रेस के अध्यक्ष को 10 और उपाध्यक्ष को 7 वोट मिले. 8 वोट लेकर बीजेपी के राकेश सिंह उपाध्यक्ष बन गए. यहां कांग्रेस की लालमुनी यादव ने बीजेपी के अरुण कुमार जायसवाल को अध्यक्ष पद पर हरा दिया. कांग्रेस को यहां 10 वोट और बीजेपी को 5 वोट मिले.

छत्तीसगढ़ निकाय चुनाव

छत्तीसगढ़ में 15 सीटों पर हुए नगरीय निकाय में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा. पार्टी भोपालपटनम नगर पंचायत में खाता भी नहीं खोल सकी. कोंटा में उसे महज 1 सीट पर संतोष करना पड़ा. इस हार के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर धनबल और मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

आपके शहर से (कोरिया)

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़

Tags: BJP, Chhattisgarh news, Congress



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here