Congress leader kaul singh attacks jairam govt over hooch tragedy pratibha singh count priorities hpvk

0
161


मंडी. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने जहरीली शराब मामले पर प्रदेश सरकार पर तीखा जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि राज्य की भाजपा सरकार चार वर्षों तक सोई रही और 7 लोगों की मौत के बाद जागी है. कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर के जिस कांग्रेसी नेता को लेकर भाजपा आरोप लगा रही है, उसके फोटो भाजपा नेताओं के साथ भी हैं. यदि कोई फोटो खिंचवाता है तो इसका मतलब यह नहीं होता कि उसे किसी तरह का संरक्षण प्राप्त है.

कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार खुद शराब माफिया को संरक्षण दे रही है. सरकार को इस पूरे मामले की हाईकोर्ट के जज से जांच करवानी चाहिए, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए. उन्होंने कहा कि चार वर्षों तक सरकार खुद भी सोई रही और पुलिस व आबकारी एवं कराधान विभाग भी सोया रहा. प्रदेश में अवैध शराब का कारोबारा खूब फलता-फूलता रहा, जिसका परिणाम सात लोगों की मौत के रूप में मिला है. कौल सिंह ठाकुर ने सीएम जयराम ठाकुर पर तंज कसते हुए पूछा कि एयरपोर्ट वाले उनके ड्रीम प्रोजेक्ट का क्या हुआ.

उन्होंने कहा कि बल्ह की उपजाउ भूमि को छोड़कर सरकार को द्रंग विधानसभा क्षेत्र के घोघरधार में खाली पड़ी जमीन पर इसका निर्माण करवाना चाहिए, जिससे कुल्लू-मनाली सहित कांगड़ा और अन्य जिलों को भी इसका लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर चार वर्षों के कार्यकाल में प्रदेश में मौजूद तीन हवाई अड्डों का भी कोई विस्तार नहीं करवा पाए, जिनका निर्माण पूर्व में रही कांग्रेस सरकारों के समय में हुआ है.,
हवाई से लेकर रेलवे के विस्तारीकरण के मुद्दों को दी जाएगी प्रमुखता
मंडी संसदीय सीट पर हुए उपचुनावों में जीत दर्ज करने के बाद सांसद प्रतिभा सिंह इन दिनों क्षेत्र की जनता का आभार जताने गांव-गांव जा रही हैं. मंडी दौरे पर आई प्रतिभा सिंह ने बीती शाम मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता में अपनी प्राथमिकताएं गिनाई और कहा कि क्षेत्र के मुद्दों को सदन में पूरे प्रमुखता से उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र में चाहे हवाई सेवाओं के विस्तार की बात हो या फिर रेलवे के विस्तार की बात, इन कार्यों को करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र एक ऐसा क्षेत्र है, जहां किसानी और बागवानी के साथ-साथ पर्यटन विकास भी बहुत ज्यादा अहम है. इसके माध्यम से लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और इस दिशा में कार्य करने का पूरा प्रयास किया जाएगा.

पूर्व में भी सांसद रहते हुए इन क्षेत्रों में काफी कार्य करवाया था और जो कार्य शेष रह गए हैं उन्हें अब पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा. प्रतिभा सिंह ने बताया कि सांसद बनने के बाद दिल्ली में उन्होंने संसद के सत्र में भाग लिया और उसके बाद उन्हें अब अपने क्षेत्र में आने का मौका मिला है. जनता का आभार जताने के साथ-साथ क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर लोगों की क्या मांगें हैं, उनसे भी अवगत होने का मौका मिल रहा है. उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले 17 विधानसभा क्षेत्रों में एक समान दृष्टि से सांसद निधि का आबंटन किया जाएगा और ग्रामीणों की जो मांगें होंगी, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा.

आपके शहर से (शिमला)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: BJP Congress, Himachal pradesh, Shimla News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here