Corona update rtpcr will have to be shown to go near animals in raipur jungle safari covid new guideline cgnt

0
21


रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के जंगल सफारी में जानवरों के आस-पास भी भटकने से पहले आपको अपनी कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी. कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही आपको वहां एंट्री मिल सकती है. रायपुर के जंगल सफारी प्रबंधन ने जानवरों में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी की है. इसके तहत बगैर आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के जंगल सफारी में एंट्री बंद कर दी गई है. जंगल सफारी के अलावा भिलाई के मैत्री गार्डन, रायपुर के नंदनवन व दूसरे जू में भी विशेष ऐतिहात बरतने का दावा किया जा रहा है.

रायपुर के जंगल सफारी प्रबंधन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पहले कोविड की एंटीजन रिपोर्ट में निगेटिव व्यक्तियों को एंट्री की गाइडलाइन जारी किया था, लेकिन पिछले सप्ताह भर से जिस तेजी से संक्रमण बढ़ा है, उसको देखते हुए प्रबंधन ने एंटीजन रिपोर्ट को अमान्य कर दिया है. अब आरटीपीसीआर रिपोर्ट में कोरोना निगेटिव होने पर ही जंगल सफारी में एंट्री की गाइडलाइन जारी की गई है. जानवरों में संक्रमण के खतरे को देखते हुए वन्यजीवों को अलग-अलग रखा जा रहा है. इसके साथ ही उन्हें खाने के लिए भी 100 डिग्री में मांस पका कर दिया जा रहा. संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक बाड़े को 2 दिन में दो बार सेनिटाइज करने का दावा किया जा रहा है. इतना ही नहीं नई गाइडलाइन के तहत वन्य जीवों की देखरेख में तैनात जू कीपर्स को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई है.

24 घंटे में 6153 नए संक्रमित
छत्तीसगढ़ में बीते 14 जनवरी को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक 5 संक्रमितों की मौत एक दिन में हुई है. इसके अलावा प्रदेश में 6153 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. कोरोना के मामलों में राज्य की औसत पॉजिटिविटी रेट 10.21 प्रतिशत पहुंच गई है. राज्य में कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या पहुंचा 30 हजार 862 हो गई है. राजधानी रायपुर में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1859 नए मरीज मिले हैं. जबकि रायगढ़ में 949, दुर्ग में 854 और कोरबा में 444 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है.

आपके शहर से (रायपुर)

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़

Tags: Corona News Update, Raipur news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here