Corona Vaccination: विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी बोली- वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को और किया जाएगा तेज

0
24


नई दिल्ली. केंद्रीय विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने सत्य जीवन कुष्ठ आश्रम, गढ़ी के निवासियों के लिए नि:शुल्क कोविड-19 (COVID-19) टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) का उद्घाटन किया और टीकाकरण करने वाले लोगों को सूखा राशन भी वितरित किया.

लेखी ने सभी से टीकाकरण (Vaccination) करवाने का आग्रह किया और उनसे संकोच न करने का आग्रह भी किया क्योंकि टीकाकरण ही COVID-19 का एकमात्र समाधान है. उन्होंने सभी को मुफ्त में टीकाकरण लगवाने के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के निर्णय की सराहना की.

लेखी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने 21 जून को एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया था, जिसमें 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा मुफ्त में टीका लगाया जाएगा और टीकाकरण की प्रक्रिया को तेज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: DDMA की दिल्ली में फिर दिखी सख्ती, कोरोना नियमों के उल्लंघन के चलते दो और मार्केट हुए बंद 

टीकाकरण प्रक्रिया को तेज करने के लिए हम ऐसे शिविर आयोजित कर रहे हैं जहां लोगों को मुफ्त टीकाकरण प्रदान किया जाता है. उन्हें COVID 19 प्रोटोकॉल के बारे में सामान्य जानकारी देकर जागरूक भी किया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here