Corona Virus new corona UK variant strain found in himachal women doctor tested positive hpvk

0
163


हिमाचल में कोरोना वायरस.

Corona Virus: शिमला में अब तक कोरोना से सबसे ज्यादा 275 लोगों की मौत हुई है, जबकि कांगड़ा जिले में भी 228 लोग दम तोड़ चुके है. जिला ऊना में सामुदायिक संक्रमण हो गया है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) के नए स्ट्रेन का पहला मामला सामने आया है. सोलन जिले की महिला डॉक्टर में यूके के स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. प्रदेश सरकार ने कोरोना के 525 सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे थे, जिसमें महिला डॉक्टर में नया स्ट्रेन मिला है.

महिला डॉक्टर ने सोलन (Solan) जिले में कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था. दो डोज लेने के बाद पॉजिटिव आने पर उसका सैंपल पुणे की लैब में जांच के लिए भेजा था. बताया जा रहा है कि यह वायरस बड़ी तेजी से फैलता है. नया स्ट्रेन मिलने के बाद सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है. अब फील्ड में तैनात स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 के सभी मरीजों पर नजर रखें. इससे पहले, पंजाब में भी नया यूके स्ट्रेन मिल चुका है।

प्रदेश में सात और संक्रमितों की मौत  

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना से छह और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. टांडा मेडिकल कॉलेज में गगल के 51 वर्षीय संक्रमित की मौत हो गई। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में कोठीपुरा बिलासपुर निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग और पांवटा साहिब के 66 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. ऊना के अंब निवासी 65 वर्षीय, गगरेट के 60 वर्षीय, हरोली क्षेत्र के 95 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई. मंडी में सुंदरनगर के 65 वर्षीय संक्रमित की मौत हो गई है.आठ दिन में 32 मौतें

हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी बेकाबू होती जा रही है. आठ दिन में प्रदेश में कोरोना 34 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में कोरोना से मृत्यु दर 0.2 फीसदी बढ़ी है। पहले मृत्यु  दर 1.60 फीसदी थी, जो अब 1.62 फीसदी पहुंच गई है. दूसरी ओर रिकवरी दर में कमी दर्ज हुई है. पहले प्रदेश में रिकवरी दर 94 फीसदी थी, वह अब गिरकर 93.13 फीसदी पहुंच गई है.

स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने सोमवार को मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपल और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की. ऊना, कांगड़ा, सिरमौर, शिमला और सोलन जिले में कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं. शिमला में अब तक कोरोना से सबसे ज्यादा 275 लोगों की मौत हुई है, जबकि कांगड़ा जिले में भी 228 लोग दम तोड़ चुके है. जिला ऊना में सामुदायिक संक्रमण हो गया है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here