coronavirus omicron variant belgium man arrested after receiving covid vaccine 8 times for other people

0
199


ब्रुसेल्स. पश्चिमी यूरोपीय देश बेल्जियम (Belgium) में कोविड वैक्सीनेशन (COVID-19 Vaccine) में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, यहां एक शख्स ने 8 बार वैक्सीन लगवाई, ताकि वो दूसरों को फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट (Vaccine Certificate) दिलवा सके. हैरानी की बात ये है कि 8 बार वैक्सीनेशन के बाद भी शख्स को कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ. शख्स को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह 9वीं बार वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचा था.

रिपोर्ट के मुताबिक, मामला वलून प्रांत के 2 लाख आबादी वाले शॉर्लरॉय शहर का है. आरोपी शख्स पैसे लेकर दूसरों के बदले वैक्सीन लगवाने के जुर्म में पकड़ा गया है. बेल्जियन मीडिया लावेनिर की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ऐसे लोगों से संपर्क करता था, जिन्हें वैक्सीन लगवाए बिना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चाहिए. ऐसे लोगों से मोटी रकम लेकर आरोपी उनकी जगह खुद वैक्सीन लगवाने चला जाता था.

ओमिक्रॉन से संक्रमित 70% लोगों को नहीं पड़ती हॉस्पिटल में भर्ती होने की जरूरत: स्टडी

हालांकि, बेल्जियम की पुलिस ने आरोपी और उन लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया है, जिन्होंने आरोपी को वैक्सीन लगवाने के बदले पैसे दिए.

बेल्जियम में कोरोना के कितने केस?
बेल्जियम में कोरोना के 20 लाख 17 हजार मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें से 15 लाख 53 हजार रिकवर हो चुके हैं. 4 लाख 35 हजार एक्टिव केस हैं. करीब 27 मरीजों की मौत हो चुकी है और 743 की हालत गंभीर है.

26 दिसंबर से बढ़ेगी सख्ती
ओमिक्रॉन के खतरे के बीच बेल्जियम में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए काफी कोशिशें की जा रही हैं. 26 दिसंबर से इंडोर मार्केट, सिनेमाघर, थिएटर्स और कॉन्सर्ट हॉल बंद कर दिए जाएंगे. स्पोर्ट्स के इवेंट होते रहेंगे. हालांकि दर्शकों की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी.

वुहान में वायरस मिलने के 2 साल बाद चीन में फिर लगा सबसे बड़ा लॉकडाउन, जानें क्यों उठाया ऐसा कदम

बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू का मानना है कि अगर कड़े प्रतिबंध से कोरोना कंट्रोल में आ जाता है तो 10 जनवरी 2022 से स्कूल फिर खोल दिए जाएंगे.

Tags: 10 common symptoms of Coronavirus, Belgium, Coronavirus, Covid vaccine, Omicron



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here