Crime: राजस्थान से 25000 का इनामी डकैत शाहरुख गिरफ्तार, उत्तराखंड पुलिस के लिए सालों से था सिरदर्द

0
26


देहरादून. कई सालों से फरार चल रहे उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के कुख्यात डकैत शाहरुख को एसटीएफ ने राजस्थान से अरेस्ट किया. थाना मैनाठेर, मुरादाबाद के रहने वाले इस कुख्यात डकैत शाहरुख पर 25 हज़ार रुपये का इनाम था, जो पिछले 6 सालों से फरार चल रहा था. शाहरुख के खिलाफ लूट और डकैती के मुकदमे हरिद्वार के थाना कनखल और कलियर थाने में दर्ज हैं. उत्तराखंड एसटीएफ इसे बड़ी सफलता बता रही है, वहीं ​हरिद्वार में जीआरपी ने ट्रेनों में लूट करने वाले गैंग के एक इनामी गुर्गे को भी पकड़ा.

दरअसल, सितम्बर-2018 की रात में जनपद हरिद्वार के थाना कनखल क्षेत्र स्थित रुद्रबिहार कॉलोनी, जमालपुर में विकास कुमार के घर कुछ अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने उनके साथ मारपीट और हथियारों के बल पर डकैती को अंजाम दिया था. डकैत ज्वेलरी, नकदी और बैग में रखे कुछ कागजात लूट ले गए थे. इसके अलावा थाना कलियर क्षेत्र के ग्राम माजरी में महिपाल सिंह के घर कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनके परिवार के साथ मारपीट कर सारे गहने आदि लूट लिये थे.

इन दोनों ही मामलों को एक ही तरह से की गई लूट समझा गया और जांच में 5 से 6 डकैतों को आरोपी बनाया गया. कुख्यात डकैतों के इस गैंग के खिलाफ उत्तराखंड STF अन्य डकैतों आज़ाद, सैफ अली और मूंगी को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेज चुकी है. अब लंबे समय से फरार गैंग लीडर शाहरुख की गिरफ्तारी भी हो गई. यह गिरफ्तारी मुखबिरों की मदद और राजस्थान पुलिस के सहयोग से टोंक ज़िले के देवली क्षेत्र से हुई.

इस गैंग के अब तक गिरफ्तार डकैत
1. मैनाठोर, मुरादाबाद का रहने वाला 25 हज़ार का इनामी शाहरुख पुत्र लियाकत अली.
2. मुरादाबाद के भोजपुर, थाना पीपलसाना का रहने वाला मूंगी उर्फ आरिज उर्फ आरिश उर्फ श्यामबाबू पुत्र सुब्बा उर्फ आरिफ.
3. मुरादाबाद के मैनाठोर का ही सैफ अली उर्फ गजनी उर्फ आफताब पुत्र शेरखान उर्फ जाकिर हुसैन. इस आरोपी का हाल निवास इस्लामनगर, बदायूं बताया गया है.
4. मैनाठोर, मुरादाबाद का ही आजाद पुत्र नाथू.
5. मैनाठोर, मुरादाबाद का ही फाल्ला पुत्र शब्बू.

ट्रेनों में लूट करने वाले सांसी गैंग का गुर्गा अरेस्ट
इधर, जीआरपी हरिद्वार ने 15 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस को 6 सालों से लूट के आरोपी की तलाश थी. जीआरपी में एसपी अरुणा भारती ने बताया कि आरोपी ने साल 2016 में ज्वालापुर रेलवे स्टेशन पर बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया था. तब गैंग के चार सदस्य पकड़े गए थे और पांचवा फरार हो गया था. मुखबिर की सूचना पर जीआरपी ने आरोपी राजा को हरिद्वार बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी सांसी गैंग का सदस्य है. यह गैंग देशभर में रेलवे स्टेशनों और ट्रेन में लूट व चोरी को अंजाम देता है.
(हरिद्वार से पुलकित शुक्ला के इनपुट्स के साथ)

Tags: Crime News, Up uttarakhand news live, Uttarakhand Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here