CSJMU Admission: कानपुर यूनिवर्सिटी में प्रवेश का अंतिम मौका, फटाफट इस डेट तक करें आवेदन

0
43


रिपोर्ट : अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. अगर किसी वजह से अभी तक छात्र-छात्राएं कानपुर के छत्रपति शाहूजी विश्वविद्यालय में दाखिला नहीं ले पाए हैं, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. यूनिवर्सिटी ने एक अंतिम मौका दिया है, लिहाजा अब छात्र-छात्राएं 25 अगस्त तक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं, विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया गया है.

आपको बता दें कि इस बार 12वीं के परिणाम देर से आए थे जिसको देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने दाखिला लेने की डेट बढ़ाई है. साथ ही विश्वविद्यालय में लगातार एडमिशन हो रहे हैं, विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक बार फिर डेट बढ़ा दी है, ताकि जो स्टूडेंट्स अभी तक एडमिशन नहीं ले पाए हैं वे भी दाखिला के लिए आवेदन कर सकें और उनका साल बर्बाद न हो. विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के कई कोर्स चलाए जा रहे हैं, जिनमें विद्यार्थी एडमिशन ले सकते हैं.

यहां करें आवेदन
छत्रपति शाहूजी विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के लिए सबसे पहले आपको विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट www.csjmu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. वहीं, जो कोर्स आप लेना चाहते हैं उसके लिए आपको आवेदन करना होगा. इसके लिए आपको ₹300 की फीस देनी होगी. उसके बाद विश्वविद्यालय के द्वारा मेरिट के आधार पर एडमिशन दिए जाएंगे.

जाने कौन कौन से कोर्स हैं उपलब्ध
कानपुर विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के लगभग 100 से अधिक कोर्सेज उपलब्ध हैं, जिनके लिए कोई भी छात्र-छात्रा आवेदन कर सकते हैं. इसमें बैचलर इन आर्ट्स, बैचलर इन साइंस, मास्टर्स इन आर्ट , मास्टर्स इन साइंस, माइक्रोबायोलॉजी विभाग में कई कोर्स, स्पोर्ट्स के कई कोर्स, जर्नलिज्म के कई कोर्सेज और डिप्लोमा, फार्मेसी के कई कोर्स समेत डिप्लोमा इंजीनियरिंग के कोर्स शामिल हैं.

Tags: Kanpur news, University education



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here