CSJMU Kanpur: छात्रों को नहीं लगाने पड़ेंगे कानपुर यूनिवर्सिटी के चक्कर, बस एक कॉल से हल होगी परेशानी

0
14


कानपुर. कानपुर यूनिवर्सिटी (Chhatrapati Shahu Ji Maharaj University) में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के लिए एक अच्छी खबर है. अब उन्हें अपने कॉलेज संबंधित किसी कार्य के लिए यूनिवर्सिटी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अब छात्रों की सारी समस्याएं सिर्फ एक कॉल से हल हो जाएंगी. कानपुर यूनिवर्सिटी ने एक कॉल सेंटर शुरू किया है, जहां पर छात्र-छात्राओं की हर समस्या का समाधान किया जाएगा.

इस दौरान छात्रों चाहें डिग्री बनवाना हो, मार्कशीट, रिजल्ट चेंज कराने के साथ किसी एग्जाम और एडमिशन से संबंधित सभी कार्य हल हो जाएंगे. यूनिवर्सिटी परिसर के एकेडमिक भवन में इस कॉल सेंटर का निर्माण किया गया है. जबकि कॉल सेंटर का टोल फ्री नंबर 8860004609 है, जो सभी कार्य दिवस में सुबह 10 से शाम छह बजे तक चालू रहेगा. इस नंबर पर छात्र कॉल कर कर अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं, जिसकी निगरानी खुद कुलपति करेंगे.

रोज आती हैं 1500 कॉल
कानपुर विश्वविद्यालय में बने कॉल सेंटर ऑपरेटर गीतांजलि गुप्ता ने बताया कि रोजाना लगभग 1500 कॉलें आती हैं, जिसमें 500 से 600 कॉल ही अटेंड की जाती हैं. साथ ही सभी छात्रों की समस्या को लेकर एक डिटेल गूगल सीट पर रोजाना चढ़ाई जाती हैं. छात्रों की समस्या जिस डिपार्टमेंट से संबंधित होती हैं, वहां पर उनकी समस्या को ट्रांसफर कर दिया जाता है. इसके बाद उनकी समस्या का समाधान हो जाता है. समाधान हो जाने पर उन छात्रों को कॉल करके बताया भी जाता है कि उनकी समस्या का समाधान कर दिया गया है.

जानिए छात्रों की प्रमुख समस्याएं
छात्रों की समस्याओं की बात करें तो जो मुख्य समस्याएं कॉल सेंटर में ज्यादातर डिग्री, मार्कशीट, रिजल्ट, एग्जाम और वायवा को लेकर ही आती हैं.

Tags: Kanpur latest news, University education



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here