Cylinder explosion News Heavy explosion in LPG cylinder in Uttar Pradesh Mahoba vidai ke vaky cylinder mein dhamaka

0
165


महोबा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में उस वक्त खुशी का माहौल गम में बदल गया, जब शादी का खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया और कई लोग बुरी तरह घायल हो गए. यूपी के महोबा (Mahoba News) में खन्ना थाना क्षेत्र के सिरसीकला गांव में शादी समारोह का खाना बनाने के दौरान घरेलू एलपीजी सिलेंडर में आग लगने से भीषण विस्फोट हो गया. सिलेंडर में हुए इस भीषण विस्फोट की चपेट में आने से 7 महिलाओं एवं दो पुरुषों सहित कुल 9 लोग बुरी तरह झुलस कर घायल हो गए. सभी घायलों को सरकारी एवं प्राइवेट एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद नाजुक हालत में झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

दरअसल, खन्ना थाना के सिरसीकला गांव में रहने वाले मुन्नन श्रीवास की बेटी अंजली की विदाई को लेकर घर में खाना बनाने का कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान घरेलू गैस सिलेंडर में अचानक लीकेज होने से सिलेंडर में आग लग गई और भयंकर विस्फोट हो गया है. इस दर्दनाक हादसे में नई नवेली दुल्हन अंजली सहित कुल 7 महिलाएं और परिवार के मुनि श्रीवास और बबलू श्रीवास आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए. घटना को गंभीरता से लेते हुए डीएम एसपी ने जिला अस्पताल पहुंच घायलों से मुलाकात कर हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है.

महोबा जिला अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि सिरसीकला गांव में रहने वाले मुन्नन श्रीवास के घर में शादी समारोह की तैयारियां चल रही थीं. इस दौरान काफी लोग घर में एकत्र थे. कच्चे मकान में घर में बैठी महिलाएं सुखरानी, सुशीला, बिट्टन, प्रेम सुधा, जमुनिया, अंजली खाना बना रही थी. इसी दौरान सिलेंडर में गैस लीकेज होने के चलते भीषण विस्फोट हो गया. इस विस्फोट के चलते कच्चे मकान के परखच्चे उड़ गए. इस घटना की विस्तृत रिपोर्ट दमकल कर्मियों की टीम को भेजकर मांगी गई है. साथ ही सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.

आपके शहर से (महोबा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Mahoba news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here