Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना से मौत ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 448 की जान गई

0
18


दिल्ली में कोरोना की रफ्तार में कुछ हद तक कमी देखी जा रही है.

Delhi Corona News: दिल्ली में कोरोना (Coronvirus) के हालात अब पहले की तुलना में कुछ बेहतर हुए हैं, लेकिन मौत के आंकड़े डराने वाले हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे में जो आंकड़े सामने आए हैं, वह कुछ हद संतोषजनक कहा जा सकता है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 18, 043 नए मामले सामने आए हैं और 448 लोगों की मौत हुई है.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Coronvirus) के हालात अब पहले की तुलना में कुछ बेहतर हुए हैं, लेकिन मौत के आंकड़े डराने वाले हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे में जो आंकड़े सामने आए हैं, वह कुछ हद संतोषजनक कहा जा सकता है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 18, 043 नए मामले सामने आए हैं और 448 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 89, 592 हो गई है. बीते 24 घंटे में 20, 293 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस समय दिल्ली में 50, 441 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 61, 045 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर अब 1.44 % पहुंच गई है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह रविवार से घटने लगा है. सोमवार को भी पॉजिटिविटी रेट 29.56 % था. दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कुछ हद काबू में बता दें कि दिल्‍ली में बीते रविवार को कोरोना के नए मामले में कमी आई थी, लेकिन मौत का आंकड़ा बीते कुछ दिनों से लगातार 400 के पार रह रहा है. पिछले दो सप्ताह में पहली बार रविवार को पॉ‌जिटिविटी रेट 30 प्रतिशत से नीचे आया था. रविवार को पॉजिटिविटी रेट 28.33% रहा. लॉकडाउन के बाद ऐसा पहली बार है जब पॉजिटिविटी रेट 30% के नीचे आया. हालांकि, पिछले रविवार को 407 लोगों ने इस संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया.

सोमवार को भी कोरोना के नए मरीजों की संख्या में कुछ हद तक कमी आई थी.

सीएम लगातार कोविड को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने होम आइसोलेशन प्रणाली को और मजबूत करने के उद्देश्य से दिल्ली सचिवालय में समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को होम आइसोलेशन को और अधिक प्रभावी बनाने के निर्देश दिए. सीएम अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिए कि दिल्ली में प्रतिदिन हो रहे कोरोना जांच का स्पष्ट रिकॉर्ड रखा जाए. रिकॉर्ड में यह स्पष्ट किया जाए कि कितने लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं और कितने लोग होम आइसोलेशन में घर पर ही अपना इलाज करा रहे हैं. ये भी पढ़ें: इस दवा के लिए देश भर में मचा है हाहाकार, कोरोना संक्रमण को जल्‍द कर देती है ठीक, यहां लें पूरी जानकारी
दिल्ली में होम आइसोलेशन को सरकार ने सख्त निर्देश सीएम ने यह भी निर्देश दिया कि होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों के पास हर हाल में 24 घंटे के अंदर डॉक्टर की कॉल चली जानी चाहिए, ताकि उनकी काउंसलिंग जल्द शुरू की जा सके. साथ ही जिन मरीजों के पास ऑक्सीमीटर नहीं है उन्हें किट के साथ ऑक्सीमीटर भी तत्काल मुहैया कराई जाए. अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों को दी जा रही सुविधाओं की विस्तृत जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे मरीजों की अच्छी देखभाल की जा रही है और उनके स्वास्थ्य पर हर पल नजर रखी जा रही है.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here