Delhi crime news Minor girl rescued by police 3 kidnappers arrested hpvk

0
20


दिल्ली. दक्षिण पूर्वी दिल्ली पुलिस ने मानव तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है. साथ ही पीड़ित लड़की को उसके परिवार से मिलवाया है. मामले में एक महिला समेत तीन अपहरणकर्ता गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस की कोशिश से पांच महीने बाद नाबालिग लड़की आजाद हुई है. जानकारी के अनुसार, दक्षिणपूर्व जिले के थाना कालकाजी की टीम ने तीन अपहरणकर्ताओं रंजन कुमार, दिलीप कुमार और ज्योति को गिरफ्तार किया है. उनकी गिरफ्तारी के साथ एक नाबालिग लड़की को मुक्त कराया गया है और उसे उसके परिवार के साथ मिला दिया है.

8 अगस्त 2021 को 15 साल की नाबालिग के किडनैपिंग की कालकाजी थाने में शिकायत दी गई थी, जिसके बाद पुलिस लगातार इसका पता लगा रही थी. लड़की के पोस्टर भी इलाके में लगाए गए थे, लेकिन उसका पता नहीं चला था. कई महीने बाद अचानक 10 जनवरी को नाबालिग के हाथ में जैसे ही आरोपियों का फोन लगा उसने अपने परिजनों को अपने तिगड़ी एक्सटेंशन इलाके में होने की सूचना दी, इसके बाद पुलिस हरकत में आई और घंटों की मशक्कत के बाद पीड़ित नाबालिग को छुड़ा लिया.
महिला ही निकली मास्टरमाइंड
लगातार पूछताछ करने पर आरोपी रंजन कुमारी उर्फ ज्योति, जो इस मामले की मास्टर माइंड थी, उसने खुलासा किया कि वह घटना से दो-तीन दिन पहले पीड़ित लड़की से नेहरू प्लेस में मिली थी, जहां उसने देखा कि पीड़ित लड़की एक गरीब जरूरतमंद लड़की थी और उसे आसानी से बहलाया जा सकता है, जिसके बाद उसने अपने साथी के साथ उसका किडनेप कर तिगड़ी इलाके में रहने वाले अपने नशेड़ी भाई से उसकी शादी करवा दी. इसके बाद से उसे न बाहर निकलने दिया जाता था और न ही उसे फोन दिया जाता था. पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर इसमें शामिल दूसरे आरोपियों की तलाश कर रही है.

Tags: Corona in Delhi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here