Delhi Fire News 1 dead in a late night fire incident at a house in GB road area nodark

0
19


नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के जीबी रोड एरिया (GB road Area) के एक घर में आग (Delhi Fire) लगने की खबर सामने आई है. इस आग की चपेट में आने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. घर के मालिक के मुताबिक, जिस व्‍यक्ति की जलकर मौत हुई है, वह दिव्‍यांग था. वहीं, दमकल विभाग ने कहा कि गुरुवार रात करीब 12:25 बजे आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद तत्‍काल दमकल की 6 से ज्यादा गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. वहीं, कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

बहरहाल, मकान मालिक मोहम्मद नसीब ने बताया कि ये हमारा 80-90 साल पुराना मकान है. यहां किराए पर एक दिव्यांग रहते हैं, इनकी पत्नी भी यहां नहीं थी. आग लगने की जानकारी मिलने के बाद लोगों ने आकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं रहे. इसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया और फिर आग पर काबू पाया जा सका.

बता दें कि इससे पहले 6 नवंबर को बुराड़ी इलाके में एक घर में आग लग गई थी. उस हादसे में झुलसकर 12 साल के एक बच्चे की मौत हो गई थी. यह घटना बुराड़ी इलाके की तोमर कॉलोनी में हुई थी. जबकि पिछले महीने यानी 26 अक्टूबर को पूर्वी दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके में एक मकान की तीसरी मंजिल पर आग लगने के बाद एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गयी थी.

गांधी नगर में कमीज बनाने की फैक्‍ट्री में लगी आग से एक शख्‍स की मौत
दिल्‍ली के शाहदरा के गांधी नगर इलाके में कपड़े की एक फैक्टरी में बृहस्पतिवार तड़के अचानक आग लग गई. इस आग की चपेट में एक 40 वर्षीय शख्‍स भी आ गया है ज‍िसके शव को बरामद कर ल‍िया गया है. जानकारी के मुताब‍िक, मृतक उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर ज‍िले का रहने वाला था ज‍िसका नाम संजू है. द‍िल्‍ली पुलिस के अनुसार, उसके शव पर आग में झुलसने के कोई निशान नहीं है, हो सकता है कि उसकी मौत दम घुटने के कारण हुई हो. उन्होंने कहा कि शव के पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा.

Tags: Delhi Fire, Delhi news, Delhi News Alert, Delhi news live, Delhi police, Fire Department



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here