Delhi Metro will started Driverless Train Operations on Pink Line Majlis Park to Shiv Vihar on 25th Nov.

0
25


नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) की ओर से द‍िल्‍लीवालों को एक और सौगात म‍िलने जा रही है. द‍िल्‍ली मेट्रो रेल न‍िगम ने अब 25 नवंबर से अपने प‍िंक लाइन कॉर‍िडोर (Pink Line) पर भी चालक रहित ट्रेन संचालन (Driverless Train Operations) की तैयारी की है. डीएमआरसी (DMRC) की इस सेवा का औपचारिक उद्घाटन केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप स‍िंह पुरी सुबह 11.30 बजे वीड‍ियो कान्‍फ्रेस‍िंग के जर‍िए करेंगे.

मेट्रो प्रवक्‍ता के मुताब‍िक दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की पिंक लाइन (Pink Line) सेवा पर शुरू की जाने वाली चालक रह‍ित ट्रेन मजलिस पार्क से शिव विहार (Majlis Park to Shiv Vihar) तक संचालित होगी. चालक रहित ट्रेन संचालन (डीटीओ) की शुरूआत होने के बाद डीएमआरसी नेटवर्क के तहत यह दूसरे कॉर‍िडोर की चालक रह‍ित ट्रेन (Driverless Train Operations) बन जाएगी. इससे पहले मेट्रो की ओर से मजेंटा मेट्रो रूट पर ड्राइवर लेस ट्रेन संचालित की जा रही है.

ये भी पढ़ें: DMRC का स‍िस्‍टम होगा और मजबूत, SCADA से जुड़ेंगे ये सभी उपकरण 

जानकारी के मुताब‍िक प‍िंक लाइन का कुल रूट 57 क‍िलोमीटर लंबा है. इस पर कुल स्‍टेशनों की बात की जाए तो इनकी संख्‍या 38 है. अब तक मेट्रो की ओर से रेप‍िड और नोएडा मेट्रो को म‍िलाकर कुल 391 क‍िलोमीटर पर मेट्रो दौड़ रही है ज‍िस पर कुल मेट्रो स्‍टेशनों की संख्‍या 286 है.

Tags: Auto News, Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro operations, Delhi news, DMRC



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here