Delhi-NCR Corona Vaccination News: दिल्ली में ‘जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन’ अभियान बंद, AAP नेता आतिशीं बोलीं- केंद्र ने रोकी सप्लाई

0
17


नई दिल्ली. कोरोना से बचाव के लिए राजधानी दिल्ली में पिछले महीने ही केजरीवाल सरकार ने ‘जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन’ अभियान शुरू किया था. मगर वैक्सीन की सप्लाई कम होने से यह अभियान फिलहाल बंद कर दिया गया है. केजरीवाल सरकार की ओर से वैक्सीनेशन (Delhi Corona Vaccination) बुलेटिन जारी करने वाली आप प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि वैक्सीन की सप्लाई कम पड़ने की वजह से ऐसा हो रहा है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में कोविशील्ड का स्टॉक समाप्त हो गया है. यह अभियान दिल्ली के हर वार्ड में चलता है. शनिवार को चले अभियान के दौरान टीके की सभी डोज समाप्त हो गई, इसके बाद ‘जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन’ कैंपेन पर ब्रेक लगने की खबर आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, AAP प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का खतरा दिल्ली समेत पूरे देश पर मंडरा रहा है. हम सबको पता है कि इस महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है. इसके बावजूद वैक्सीन की सप्लाई इतनी कम है कि ‘जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन’ अभियान चलाना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस बारे में लगातार केंद्र से आग्रह कर रहा है कि वैक्सीन की सप्लाई जारी रखी जाए, ताकि राजधानी में रहने वाले सभी लोगों को कोरोना का टीका दिया जा सके.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जून महीने में ‘जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन’ अभियान (Jahan booth wahan vaccination) की शुरुआत की थी. अभियान के तहत बूथ लेवल ऑफिसर्स को टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कराने के लिए प्रशिक्षित किया गया था. सरकार ने कहा था कि तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चलाकर 4 हफ्ते के भीतर टीकाकरण का लक्ष्य पूरा किया जाना है. सरकार की योजना के तहत सभी बीएलओ को यह जिम्मेदारी भी दी गई थी कि वे 45 साल से ऊपर के लोगों से घर-घर जाकर संपर्क करेंगे. अगर किसी को वैक्सीन नहीं लगी है, तो उन्हें टीका दिलवाने में मदद करेंगे. घरों के पास मौजूद बूथ पर लोगों को लाने में मदद करने की बात भी सरकार ने कही थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here