Delhi news man came with friend at former wife house for halala hpvk

0
32


दिल्ली. देश में बहू विवाह और हलाला को गैरकानूनी करार दिया गया है. लेकिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला दिल्ली का है.यहां हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर चुकी एक महिला के साथ पूर्व पति ने दोस्त से हलाला कराने का प्रयास, दुष्कर्म की कोशिश और मारपीट की है. जामिया नगर निवासी महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत करने वाली महिला बच्चे के साथ जामिया नगर में रहती है. शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी रियाजुद्दीन ने खुद को तलाकशुदा बताकर जनवरी 2012 में उससे शादी की. निकाह के बाद पता चला कि वह तलाकशुदा नहीं है. रियाजुद्दीन पहली पत्नी के साथ मिलकर उसे परेशान करने लगा. इस बीच पीड़िता को बेटा हुआ. वर्ष 2012 के आखिर में आरोपी ने तीन तलाक देकर पीड़िता को घर से भगा दिया, जिसके बाद से दोनों के बीच कोई संबंध नहीं रहा.

पीड़िता का आरोप है कि 19 अगस्त की रात रियाजुद्दीन अपने एक दोस्त के साथ उनके घर पहुंचा और कहा कि नौ साल पहले उसने पीड़िता को तीन तलाक देकर बड़ी भूल की थी. अब वह उससे दोबारा निकाह करना चाहता है. रियाजुद्दीन ने कहा कि पीड़िता उसके दोस्त के साथ हलाला कर ले तो वह उससे दोबारा निकाह कर लेगा. इसका विरोध करने पर आरोपी ने पीड़िता के कपड़े फाड़ दिए और दुष्कर्म का प्रयास व मारपीट की. चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी जुटने लगे तो दोनों आरोपी भाग गए.
राजनीतिक दल से जुड़ा है आरोपी

महिला ने अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपी रियाजुद्दीन खान एआईएमआईएम राजनीतिक दल का उत्तर प्रदेश का सचिव है. राजनीतिक पहुंच के चलते आरोपी उसे और बच्चे को जान से मारने की धमकी दे रहा है. हालांकि रियाजुद्दीन का कहना है कि वह एक सप्ताह पहले पार्टी से इस्तीफा दे चुका है. रियाजुद्दीन के अनुसार, महिला रुपये के लिए उस पर झूठे आरोप लगा रही है और वह छह माह से दिल्ली गया ही नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here