delhi news one more accused arrested in J&K Ex MLC Murder Case hpvk – News18 Hindi

0
24


नवीन निश्चल/आनंद तिवारी
नई दिल्ली. नेशनल कांफ्रेंस के नेता त्रिलोचन सिंह वजीर के मर्डर के मामले का आखिरकार पश्चिमी जिला के ज्वाइंट टीम ने खुलासा कर लिया.है। इस मामले में जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार राजेंद्र उर्फ राजू से पूछताछ में कई खुलासा किया है. जिस मकान में त्रिलोचन की हत्या हुई है, उसे फरवरी महीने में 29 हजार किराए पर लिया गया था.

एडिशनल डीसीपी प्रशान्त प्रिय गौतम ने बताया की आरोपी राजू को जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया है. अब इससे पूछताछ के बाद अब और इस मामले में आगे की गिरफ्तारी हो सकती है। गौरतलब है, की 9 सितंबर की सुबह 67 साल के त्रिलोचन सिंह की डेड बॉडी मोतीनगर थाना इलाके के बसईदारापुर के एक मकान से मिली थी, जो कपड़े और प्लास्टिक में पूरी तह पैक किया गया था.
इस मामले में एसीपी पंजाबी बाग विजय सिंह चंदेल, एसएचओ मोतीनगर राजबीर सिंह लाम्बा, पंजाबी बाग थाना, एएटीएस, स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर नीरज कुमार, सब इंस्पेक्टर मोतीनगर सुधीर राठी आदि की टीम ने इस मामले में लगभग 100 सीसीटीवी फुटेज की मदद से दिल्ली के आधा दर्ज इलाकों में छानबीन के बाद पुलिस टीम जम्मू कश्मीर पहुंची.

फिर राजेन्द्र उर्फ़ राजू को गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता चला की त्रिलोचन को खाने में बेहोशी की दवा मिलाकर उसके बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद अगले दिन मास्टर माइंड हरप्रीत ने दिल्ली एयरपोर्ट से कनाडा वीडियो कॉल करके त्रिलोचन के बेटे को बताया की उसने त्रिलोचन सिंह को यहां से कनाडा के लिए रवाना कर दिया है। उनका मोबाइल गलती से छुट गया था, जो हरप्रीत के पास रह गया था.

कश्मीर में निकालता था अखबार
पुलिस के अनुसार हरप्रीत जम्मू कश्मीर के लिए बरसों से लोकल अखबार निकालता था. उस अखबार का वह एडिटर इन चीफ बताया जा रहा है. हरप्रीत ने अगस्त में राजू को काम दिलाने का झांसा देकर दिल्ली बुलाया था. फिर त्रिलोचन को बहाना से दिल्ली बुलाया था. उनको 2 सितंबर को कनाडा जाना था. पूछताछ में यह पता चला कि मास्टरमाइंड हरप्रीत के मामा की 1983 में हत्या हुई थी. वह इस हत्याकांड में त्रिलोचन का हाथ मानता था, लेकिन 38 साल बाद उस मामले को लेकर त्रिलोचन सिंह की हत्या करने की बात पुलिस के गले नहीं उतर रही है. इस मामले में हरप्रीत के साथ हरमीत और बल्ले भी शामिल हैं। उसकी धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है. वहीं, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने बलबीर सिंह उर्फ बिल्ला को जम्मू से गिरफ्तार किया है और बलबीर सिंह का कहना कि उसकी पुरानी दुश्मनी थी और हत्या के समय वो मौजूद था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here