Delhi parents appose reopening of school in delhi from 29 november during covid 19 and air pollution dlpg

0
22


नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में वायु प्रदूषण (Air Pollution) के चलते बंद किए गए स्‍कूलों को फिर खोलने के आदेश के बाद अभिभावक फिर से परेशान हो गए हैं. 29 नवंबर से स्‍कूल खोलने के दिल्‍ली सरकार के फैसले के बाद अभिभावक (Parents) बच्‍चों को लेकर चिंतित हैं और स्‍कूल खुलने का विरोध जता रहे हैं. अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों को 29 नवंबर से खोलने का निर्णय ये एक बार फिर से जल्दबाजी में लिया गया है. अधिकतर पेरेंट्स इस निर्णय के विरोध में हैं क्योंकि एक तरफ जहां कोरोना के एक बार फिर से बढ़ते केसेज आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ खतरनाक वायु प्रदूषण से दिल्ली जूझ रही है.

दिल्‍ली पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्‍यक्ष अपराजिता गौतम का कहना है कि कोविड और प्रदूषण (Covid and Pollution) दोनों ही फेफड़ो पर प्रभाव डालते हैं. ऐसे में वे अभिभावक जिनके बच्चे संवेदनशील और एलर्जिक (Allergic) हैं, उन्हें स्कूलों के खुलने पर बच्चों के बीमार होने की चिंता है. राजस्थान जयपुर, उड़ीसा और तेलंगाना में 100 से ज्यादा बच्चों के कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की खबरें लगातार आ रही हैं जो दिल्ली के पेरेंट्स को और परेशान कर रही हैं.

अपराजिता ने कहा कि उनका मानना है कि अगर सरकार कुछ दिन और रुककर स्कूलों को खोलने का फैसला करती है और स्कूल बसों को भी चलाने का निर्णय लेती है तो ज्‍यादा बेहतर होगा. ऐसे में पेरेंट्स भी बिना चिंता के अपने बच्चों को फिर से स्‍कूलों में भेज पाएंगे. बता दें कि दिल्‍ली में प्रदूषण स्‍तर कम होने के बाद दिल्‍ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने 29 से स्‍कूल खोलने के फैसले की जानकारी दी है. साथ ही वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी खत्‍म किए जाने की बात कही.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi news, Delhi School Reopen, School reopening



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here