Delhi school reopen news delhi deputy cm manish sisodia on schools reopening

0
168


नई दिल्ली (Delhi School Reopen). दिल्ली में 28 दिसंबर 2021 से स्कूलों को लंबे अंतराल के बाद दोबारा खोलने का आदेश पारित हुआ था (Schools Reopening In Delhi). लेकिन तभी पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक इजाफा हो गया था (Coronavirus In India), जिसे देखते हुए सभी स्कूलों व अन्य शिक्षण संस्थानों को फिर से बंद कर दिया गया था (Schools Closed). हालांकि, अब एक बार फिर से स्कूलों को खोलने का प्लान बनाया जा रहा है.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy CM Manish Sisodia) ने दिल्ली के स्कूलों को खोले जाने से जुड़ा एक अपडेट जारी किया है (Delhi School Reopen). आपकी जानकारी के लिए बता दें, मनीष सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री (Education Minister) भी हैं. उनका मानना है कि अगर अभी स्कूल नहीं खोले गए तो बच्चों की एक पूरी पीढ़ी काफी पीछे रह जाएगी, जिसका नुकसान उन्हें जिंदगी भर उठाना पड़ेगा.

बैठक में लेंगे फैसला
मनीष सिसोदिया ने यह टिप्पणी महामारी विज्ञानी और लोक नीति विशेषज्ञ चंद्रकांत लहरिया के नेतृत्व में अभिभावकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद की थी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोविड 19 (Covid 19) की स्थिति में सुधार के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार-विमर्श के लिए कल बैठक बुलाई है. बैठक के एजेंडे में स्कूलों को फिर से खोलने का मुद्दा भी शामिल है.

ये भी पढ़ें:
Board Exams 2022: बोर्ड परीक्षा से पहले बनाएं सोशल मीडिया से दूरी, पढ़ाई में लगेगा मन
CBSE Board Exam: इन टिप्स के साथ करें बोर्ड परीक्षा की तैयारी, बन जाएंगे इस साल के टॉपर

स्कूल खोलने के पक्ष में अभिभावक
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिल्ली के 1600 से ज्यादा अभिभावकों के हस्ताक्षरों वाला ज्ञापन सौंपा गया है. यह उन्हें डॉ. लहरिया और यामिनी अय्यर के नेतृत्व में सौंपा गया. इससे मालूम चलता है कि अभिभावक भी बच्चों को फिर से स्कूल भेजे जाने के पक्ष में हैं. कोविड 19 गाइडलाइंस का पालन करते हुए दिल्ली के स्कूलों को एक बार फिर से खोलने पर विचार किया जा सकता है.

Tags: Delhi Schools Reopening Rules, Manish sisodia, School closed, School news, दिल्ली, मनीष सिसोदिया



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here