Delhi terrorists arrested underworld don dawoods brother anees was behind terrorists nodss

0
28


नई दिल्ली. मुंबई को धमाकों से दहलाने की साजिश रचने और उसे अंजाम तक पहुंचाने वाले अंडरवर्ल्ड डॉन और इंडिया के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल दाऊद इब्राहिम की गलत मंशा का एक बार और खुलासा हो गया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और यूपी एटीएस ने जिन 6 आतंकियों को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है उनसे पूछताछ के दौरान एक बड़ा खुलासा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों के पीछे दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम की भी महत्वपूर्ण भूमिका सामने आ रहा है. इसके साथ ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भी इसमें शामिल बताई जा रही है.
गौरतलब है कि गिरफ्तार किए गए 6 आतंकियों में से दो ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है और इसका पूरा इंतजाम आईएसआई और अंडवर्ल्ड की तरफ से किया गया था.

हर तरह से मदद कर रहा था अनीस
जानकारी के अनुसार अनीस इब्राहिम इन आतंकियों की दहशत फैलाने के लिए हर तरह से मदद कर रहा था. भारत में वो इन्हें रुपया, विस्फोटक और हथियार तक पहुंचा रहा था. अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि अनीस और आतंकियों के बीच में कोई कड़ी देश में मौजूद तो नहीं थी. साथ ही अनीस के ठिकाने के बारे में भी पता किया जा रहा है.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस का नाम पहले भी आतंकियों की मदद करने को लेकर सामने आता रहा है. (फाइल फोटो)

कई शहरों में थी धमाके की साजिश
आतंकवादियों ने अनीस की मदद के साथ ही कई बड़े शहरों में धमकों की साजिश रची थी. इसके लिए उनके पास विस्फोटक भी पहुंच गया था. वहीं कई नामचीन लोगों को भी ये निशाना बना कर दहशत फैलाने वाले थे. साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ है कि आतंकवादी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे.

फिर सामने आए रिश्ते
आतंकियों की गिरफ्तारी के साथ ही आईएसआई और आतंकवादियों के बीच तालमेल का तो खुलासा हुआ ही. वहीं आईएसआई और अंडरवर्ल्ड के रिश्ते भी एक बार फिर खुलकर सामने आ गए हैं. पाकिस्तान हमेशा से ही अंडरवर्ल्ड और आतंकवादियों का साथ न देने की बात कहता आया है लेकिन उसी की खुफिया एजेंसी की ओर से आतंकियों को ट्रेनिंग और उन्हीं को अनीस की ओर से मिल रही मदद इस बात को साफ करती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here