Delhi Unlock 3, Salon, Gym, 50 percent capacity, Cinema Hall, likely to open, Delhi Lockdown, Corona Curfew, Arvind Kejriwal

0
292


अनलॉक 2 के दौरान राजधानी दिल्ली के आईटीओ (ITO) में जबरदस्‍त ट्रैफिक जाम लगने की तस्‍वीरें सामने आई हैं. जबकि ऐसा ही नजारा दिल्‍ली के अन्‍य इलाकों में देखने को मिला है.

सूत्रों के मुताबिक, अनुसार कल तक दिल्ली अनलॉक 3 की घोषणा की जा सकती है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने के बाद यह फैसला लिया जा रहा है. DDMA के अधिकारी इस पर विचार कर रहे हैं.

नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अनलॉक 3 (Unlock 3) के लिए दिल्ली सरकार ने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. सूत्रों के मुताबिक, अनुसार कल तक घोषणा की जा सकती है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने के बाद यह फैसला लिया जा रहा है. DDMA के अधिकारी विचार कर रहे हैं. अनलॉक 3 में सैलून, सिनेमाहॉल और जिम को खोले जाने की संभावना जताई जा रही है. 50% कैपेसिटी के साथ सिनेमा हॉल को खोले जाने की इजाजत दी जा सकती है. जिम और सैलून को पूरी तरीके से खोले जाने की भी घोषणा हो सकती है.

इससे पहले सोमवार (7 जून) से लॉकडाउन के साथ अनलॉक (unlock) का दूसरा फेज शुरू हुआ था. हालांकि, अनलॉक का पहला फेज पिछले हफ्ते से शुरू हो गई थी. पहले फैक्ट्री और कंस्ट्रक्शन साइट को खोलने की इजाजत दी गई थी. अब सोमवार से कुछ और चीजें खोलने की इजाजत दी गई थी. 7 जून से बाजार ऑड-इवन आधार पर खोला गया, वहीं मेट्रो भी 50 फीसदी यात्रियों के साथ शुरू की गई है. ई-कॉमर्स के जरिए सामान बेचने की इजाजत भी दी गई है.

दिल्‍ली में आज से क्या-क्या रहेगा खुला

    1. दिल्ली के सभी बाजार बाजार, मॉल और शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्स (सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ऑड-इवन आधार पर खुलेंगे)
    2. कॉलोनी में बनी स्टैंडअलोन दुकानें.
    3. रेजिडेंशियल एरिया में बनी लोकल मार्केट की आस-पड़ोस की दुकानें प्रतिदिन खुलेंगी.
    4. निजी ऑफिस 50% कैपेसिटी के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोले जा सकेंगे.
    5. सभी सरकारी ऑफिस खुलेंगे. क्लास-1 अफसर 100 % और बाकी 50% स्टाफ के साथ आवश्यक सेवाओं के 100% स्टाफ आएंगे.
    6. सोमवार से 50% कैपेसिटी के साथ चलेगी मेट्रो.
    7. ई-कॉमर्स कंपनियां कर सकेंगी होम डिलीवरी.

फिलहाल अभी क्या-क्या रहेगा बंद

कोचिंग इंस्टिट्यूट, सिनेमा और थिएटर, रेस्टोरेंट (होम डिलिवरी और टेक अवे की सुविधा रहेगी), बार, ब्यूटी पार्लर, स्विमिंग पूल, जिम, स्पा, सैलून, एंटरटेनमेंट पार्क, वॉटर पार्क, पब्लिक पार्क और गार्डन, असेंबली हॉल, ऑडिटोरियम, साप्ताहिक बाजार और एजुकेशनल हब फ़िलहाल बंद रहेंगे.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here