Delhi Weather Update: आज फिर बदलेगा मौसम, दिल्‍ली के कई इलाकों में होगी झमाझम बारिश

0
28


नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) में बीते कुछ दिनों से हो रही अच्‍छी बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत दिलाई, लेकिन इस दौरान जलजमाव ने खासी परेशानी खड़ी कर दी है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग आज फिर दिल्‍ली में बारिश (Rain) का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली और सोनीपत (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश या फिर बूंदाबांदी होगी. हालांकि आज सुबह से ही दिल्‍ली में काले बादल छाए हुए हैं.

बता दें कि इस बार दिल्‍ली में करीब 15 दिन की देरी से मौसम की एंट्री के बाद अच्‍छी बारिश हो रही है. जबकि पिछले दो दिनों में धौलाकुआं, पालम, प्रगति मैदान, तिमारपुर, वजीराबाद, प्रहलादपुर के अलावा नोएडा और गुरुग्राम समेत कई इलाकों में बारिश का पानी सड़कों पर जमा होने से न सिर्फ ट्रैफिक जाम की समस्‍या बढ़ी बल्कि जलजमाव ने सरकार की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है.

21 जुलाई को ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, न सिर्फ आज दिल्‍ली में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है बल्कि यह दौर बुधवार यानी 21 जुलाई को भी जारी रहेगा. मौसम विभाग ने पहले से ही सोमवार (19 जुलाई) से बुधवार तक के लिए ‘यलो’ अलर्ट जारी किया हुआ है. यही नहीं, बारिश के कारण दिल्‍ली एनसीआर के तापमान में गिरावट आने से लोगों को गर्मी और उमस से बड़ी राहत मिली है.

ये भी पढ़ें- Ration Crad: आखिरकार केजरीवाल सरकार ने लागू की ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

उत्‍तराखंड और हिमाचल में बुरा हाल

भारी बारिश की वजह से उत्‍तराखंड औ हिमाचल प्रदेश का बुरा हाल है. खासकर उत्‍तराखंड में भारी बारिश की वजह से न सिर्फ गंगा, यमुना, भागीरथी, अलकनंदा, मंदाकिनी, पिंडर, नंदाकिनी, टोंस, सरयू, गोरी, काली, रामगंगा आदि सभी नदियां उफान पर हैं बल्कि बादल फटने की भी घटनाएं लगातार हो रही हैं. पिछले कुछ घंटों में उत्तरकाशी और टिहरी गढ़वाल में बादल फटने से काफी नुकसान हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here