DETC of jhajjar arrested for demanded bribe of 50000 for giving GST certificate arrested hrrm

0
33


झज्जर. विजिलेंस ब्यूरो ने बहादुरगढ़ में तैनात उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त यानी डीईटीसी राजा राम नैन को 50 हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrest) किया है. डीईटीसी राजा राम नैन ने गुरुग्राम  के रहने वाले शंकर लाल नाम के एक व्यक्ति से जीएसटी सर्टीफिकेट (GST Certificate) जारी करने के बदले रिश्वत की मांग की थी. उसे निजी फर्म के कर्मचारी से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है.

विजिलेंस ब्यूरो के एसपी राजेश फोगाट बताया कि आरोपी डीईटीसी राजा राम नैन पिछले लंबे समय से एक निजी फर्म को जीएसटी प्रमाण पत्र जारी करने में ढिलाई बरत रहा था और फिर उसने कार्य की एवज में रिश्वत की मांग की. इस संबंध में फर्म के कर्मचारी ने राज्य सतर्कता ब्यूरो, रोहतक में शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ब्यूरो ने जाल बिछाकर उन्हें 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी डीईटीसी राजा राम नैन जनवरी 2021 से बहादुरगढ़ में उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त (बिक्री कर) के पद पर कार्यरत है. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

आरोपी से बंद कमरे में देर रात तक पूछताछ की जा रही है. शिकायत कर्ता गुरुग्राम निवासी शंकर लाल से टैक्स वसूली के मामले में रिश्वत मांगी गई थी. जिसकी शिकायत उसने विजिलेंस की की थी. इस पर कार्रवाई करते हुए राजाराम नैन को गिरफ्तार किया गया है. विजिलेंस के अधिकारी किसी भी व्यक्ति को कार्यालय में नहीं जाने दे रहे थे. एसपी विजिलेंस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. पूछताछ पूरी होने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकेगा.

आपके शहर से (झज्जर)

Tags: Gst, Haryana news, Haryana police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here