Dev Deepawali: 1 करोड़ के देसी-विदेशी फूलों से सजा बाबा विश्वनाथ का दरबार, विशाखापट्टनम के भक्त ने किया गुप्त दान

0
13


रिपोर्ट- अभिषेक जायवसाल

वाराणसी: नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ (Kashi Vishwanath dham) का दरबार फूलों से सज गया है. विशाखापट्टनम के एक भक्त ने लगभग 50 टन फूलों से बाबा का दरबार सजवाया है. इसमे करीब 1 करोड़ रुपये का खर्च आया है. गुप्त दान में भक्त ने बाबा विश्वनाथ को ये अनोखा चढ़ावा दिया है. इस अनोखे भक्त के अनोखे दान से बाबा विश्वनाथ का पूरा धाम फूलों की खुशबू से महक रहा है. खास बात ये भी है कि इन फूलों में विदेशी फूल भी शामिल हैं.

बाबा विश्वनाथ के अद्भुत धाम की छठा देव दीपावली (Dev Deepawali) पर और भी निराली हो गई है. बीजेपी (BJP) के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि विशाखापट्टनम के एक भक्त ने उनके सम्पर्क में आने के बाद बाबा के धाम को फूलों से सजाने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद देव दीपावली पर उनका धाम आज देसी विदेशी फूलों से सजा है.

यहां से आये हैं फूल
ये फूल थाईलैंड, बैंगलोर, कलकत्ता, उटी से आए हैं. वहीं बात यदि वैरायटी की करें तो इसमें ऑर्किड, लीलुम्स-कुमुदिनी, हाइड्रेंजिया, जिप्सी, ब्लू डाई, गुलाब, रजनीगंधा, मदार और कमल शामिल है. हालांकि इसमें सबसे ज्यादा गेंदे के फूल हैं. बता दें कि एक हफ्ते तक बाबा का दरबार इन्ही फूलों की खुशबू से महकता रहेगा.

सेल्फी लेकर लोग यादगार बना रहे पल
वहीं दूसरी तरह बाबा का धाम इन फूलों से सजने के बाद लोग धाम की खूबसूरती के साथ खुद की सेल्फी भी अपने मोबाइल में कैद कर रहे हैं. बता दें कि विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के समय भी बाबा के दरबार को ऐसे ही फूलों से सजाया गया था और अब एक बार फिर वैसी ही छठा देव दीपावली पर देखने को मिल रही है.

Tags: Hindu Temple, Kashi Vishwanath Dham, Kashi Vishwanath Temple, UP news, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here