Dev Deepawali 2022: वाराणसी में देव दीपावली पर क्रूज से सफर करना हुआ महंगा, बुकिंग फुल

0
13


रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ के शहर बनारस (Banaras) में भव्य देव दीपावली (Dev Dipawali) की तैयारी जारी है. काशी (Kashi) में इस महामहोत्सव को लेकर होटल से लेकर नाव तक की बुकिंग लगभग फुल हो गई है. आम दिनों की अपेक्षा कई गुना रेट पर इन चीजों की बुकिंग हो रही है. बात यदि वाराणसी (Varanasi) में देव दिवाली पर लग्जरी क्रूज की करें तो उसके लिए भी लगभग 12 गुना ज्यादा किराया देना होगा,लेकिन फिर भी बुकिंग लगभग फुल है. देव दिवाली पर गंगा में चलने वाले लग्जरी क्रूज के 3 घण्टे का किराया इतना है जितने में आप एक स्मार्ट फोन खरीद लें.

अलकनंदा क्रूज लाइन कंपनी के डायरेक्टर विकास मालवीय ने बताया कि देव दीपावली पर क्रूज से सफर के लिए 12 हजार रुपये बुकिंग रेट खोला गया है. फिलहाल इसी रेट पर भागीदारी क्रूज की बुकिंग लगभग फुल हो गई है. देव दिवाली पर इस क्रूज से लोग 3 घंटे सफर कर सकेंगे.

क्रूज पर मिलेंगी ये सुविधाएं
इस दौरान लोगों को यहां कई सुविधाएं मिलेंगी. विवेक मालवीय ने बताया कि इस लक्जरी सफर के दौरान पर्यटकों को लंच और डिनर के अलावा म्यूजिक शो की भी व्यवस्था की गई है. इस पूरे टूर के दौरान पर्यटकों को सभी घाटों का दीदार कराया जाएगा. इसके अलावा लोग महाआरती और लेजर शो का भव्य नजारा भी लोग इस लग्जरी सफर के दौरान देख सकेंगे.

10 लाख जलेंगे दीप
बता दें कि इस बार अयोध्या की तरह ही काशी में भी भव्य देव दिवाली मनाने की तैयारी है. वाराणसी के अर्धचंद्राकार घाटों पर इस बार 10 लाख दीप जलाए जाएंगे. इसके अलावा विभिन्न आयोजन इस कार्यक्रम में चार चांद लगाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 03, 2022, 15:07 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here