Dhanbad Coal Mine Accident; Wrokers Feared Trapped Under Debris | अवैध उत्खनन के दौरान गिरा मलबा, पुलिस मौके पर पहुंची, लोगों के फंसे होने की आशंका

0
173


धनबाद19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

खनन के दौरान हुई दुर्घटना

धनबाद के निरसा में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि 3 खुली खदानों में एक साथ मलबा गिरने से खनन कार्य में लगे लोगों के फंसे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। JCB मशीनों की मदद से मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। अब तक माइंस के अंदर से किसी भी व्यक्ति को बरामद नहीं किया गया है।

माइंस की तरफ जाती पुलिस टीम

सोमवार की सुबह दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इस दौरान अवैध कोयला खनन कराने वाले माफियाओं ने लोगों को वहां से भगा दिया। कहा जा रहा है कि घटना की सूचना मिलने के बाद ECL की तरफ से पोकलेन मशीनों को भेजा गया था लेकिन माफियाओं ने इसे भी वापस कर दिया। जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया जा सका। बताया जा रहा है कि घटना रविवार की रात हुई।

मौके पर पहुंचे स्थानीय व पुलिस के लोग

सोमवार की सुबह करीब 5 घंटे तक मलबा हटाने का काम किया गया लेकिन अब तक इन माइंस के अंदर से किसी व्यक्ति को बरामद नहीं किया जा रहा है। इस बीच स्थानीय ग्रामीण इन माइंस में अलग-अलग संख्या में लोगों के दबे होने अथवा मरने के दावे कर रहे हैं। हालांकि कहीं से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है। बताया जा रहा है कि निरसा थाना क्षेत्र ECL और BCCL की 3 खुली खदानें हैं। इसमें लंबे समय में अवैध खनन कार्य चल रहा था। इससे पहले भी इलाके में कई बार हादसे हुए हैं।

मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here