Dharam singh saini left bjp join samajwadi akhilesh yadav up election 2022 swami prasad maurya vinay shakya nodark – UP Chunav 2022: डॉ. धर्म सिंह सैनी का दावा

0
17


लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) का संग्राम शुरू होने से पहले दल-बदल की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच गुरुवार को भाजपा से इस्‍तीफा देने वाले विधायक और आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दामन थाम लिया है. लखनऊ में सपा के कार्यालय पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के उपस्थिति में उन्‍होंने कहा कि आज का ये कार्यक्रम आचार संहिता की वजह से पार्टी कार्यालय में हो रहा है, वरना प्रतिबंध न होता तो 10 लाख से ज्यादा लोगों की रैली करके आपका स्वागत किया जाता.

इसके साथ डॉ. धर्म सिंह सैनी ने कहा कि हम मकर संक्रांति पर शपथ लेते हैं, संविधान बचाने के लिए और दलित शोषितों को अत्याचार से बचाने के लिए 10 मार्च को समाजवादी सरकार बनाएंगे. वहीं, उन्‍होंने कहा कि जो मानवता मुझे अखिलेश यादव से मिली वो कहीं और नहीं मिली, क्‍योंकि मैं बीएसपी और बीजेपी दोनों में रहा हूं. वहीं, सैनी ने कहा कि 10 मार्च 2022 को हम आपको मुख्यमंत्री और 2024 में प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलवाएंगे.

अखिलेश ने कही थी ये बात
सैनी के भाजपा से इस्‍तीफा देने पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा था कि ‘सामाजिक न्याय’ के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन कराने वाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है. सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है.

जानें डॉ. धर्म सिंह सैनी का राजनीतिक सफर
डॉ. धर्म सिंह सैनी 2002 में सरसावा सीट से बसपा के टिकट पर पहली बार विधायक बने थे. इसके बाद 2007 में दोबारा सरसावा से बसपा के टिकट पर विधायक बने और बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री (बेसिक शिक्षा मंत्री) रहे. इसके बाद 2012 में तीसरी बार बसपा के टिकट पर ही नकुड़ से विधायक बने और लोक लेखा समिति के चेयरमैन रहे. इसके बाद 2017 में उन्‍होंने भाजपा का दामन थाम लिया और नकुड़ से विधायक बने. वहीं, भाजपा ने उनको आयुष मंत्री के पद नवाज कर सम्‍मानित किया था. इस बार वह पाला बदलकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. सूत्रों की मानें तो वह पिछले काफी समय से समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के संपर्क में थे.

भाजपा छोड़ने वाले विधायकों की सूची
1. स्वामी प्रसाद मौर्य
2. भगवती सागर
3. रोशनलाल वर्मा
4. विनय शाक्य
5.अवतार सिंह भड़ाना
6.दारा सिंह चौहान
7.बृजेश प्रजापति
8.मुकेश वर्मा
9.राकेश राठौर
10.जय चौबे
11.माधुरी वर्मा
12.आर के शर्मा
13. बाला प्रसाद अवस्थी
14.डॉ. धर्म सिंह सैनी

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here