Double Decker Train: पहले ही दिन लड़खड़ाई डबल डेकर ट्रेन, दो घंटे से ज्यादा हुई लेट, यात्री परेशान

0
35


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से तीन सालों बाद चली डबल डेकर ट्रेन अपनी पहली ही यात्रा में लड़खड़ा गई. दिल्ली के आनंद विहार जाने वाली डबल डेकर ट्रेन लखनऊ जंक्शन से तो सही समय भोर के 4 बजकर 55 मिनट पर रवाना हो गई, लेकिन बरेली पहुंचते-पहुंचते हांफने लगी. इस ट्रेन का बरेली में इंतजार कर रहे यात्री इसकी राह तकते रहे. बरेली में ट्रेन के पहुंचने का समय सुबह 8 बजकर 23 मिनट पर था, लेकिन ट्रेन दो घंटे से ज्यादा लेट हो गई. 12583 लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल डबल डेकर ट्रेन बरेली में 11 बजे पहुंची. इस तरह ये ट्रेन अपने पहले स्टॉपेज बरेली पर ही लगभग ढाई घंटे लेट हो गई.

लेट होने के कारणों को लेकर न्यूज़18 ने नॉर्दर्न रेलवे के अफसरों से बात की. एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि ट्रैक में कभी-कभी कोई दिक्कत आ जाती है. दूसरी बड़ी वजह ये है कि इन दिनों कोयले से लदी मालगाड़ियों को निकालना सबसे बड़ी प्राथमिकता है. ऐसे में मालगाड़ी को रोककर पैसेंजर ट्रेनों को पास नहीं दिया जा रहा है.

बता दें कि तीन सालों के बाद लखनऊ और दिल्ली के बीच एक बार फिर से डबर डेकर ट्रेन शुरू की गई है. इस ट्रेन के एसी चेयर कार का किराया सबसे कम रखा गया है. दिल्ली तक की यात्रा में इसे ज्यादा समय भी नहीं लग रहा है. लखनऊ जंक्शन से ये ट्रेन सुबह 4 बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी और दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. इसी तरह आनंद विहार से दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर ट्रेन लखनऊ के लिए रवाना होगी और रात साढ़े दस बजे पहुंचेगी. बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद इसके स्टॉपेज रखे गए हैं.

लखनऊ से आनंद विहार की ओर जाने वाली ट्रेन के लेट होने से आनंद विहार से लखनऊ जाने वाली ट्रेन भी उतनी ही लेट हो गई है. ऐसा इसलिए कि जो रैक लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल जाता है, वही रैक लखनऊ वापस लौटता है. ऐसे में लखनऊ से आनंद विहार की ओर जाने वाली डबल डेकर जितनी लेट होगी, आनंद विहार से लखनऊ लौटने वाली डबल डेकर भी उतनी ही लेट हो जाएगी.

Tags: AC Trains, Indian Railways



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here