Drunken youth ate poisonous krait snake in Korba, condition deteriorated कोरबा में जहरीला करैत सांप खा गए शराबी युवक, हालत बिगड़ी – News18 Hindi

0
28


कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में जहरीले सांप (Snake) को खाने का अजीबों गरीब मामला सामने आया है. दरअसल दो युवकों में से एक ने शराब के नशे में बेलिया करैत सांप का मुंह खा लिया और दूसरा उसकी पूंछ खा गया. तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने दोनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज जारी है. घटना कोरबा शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में बीते रविवार की रात को हुई थी.

जानकारी के मुताबिक निगम के वार्ड 4 देवांगन पारा के इंदिरा नगर मोहल्ले में जैतखाम परिसर में रहने वाले एक परिवार के घर में बेलिया करैत सांप निकला था. इस सांप को घर के एक सदस्य ने मारा और बाद में उसे आधा अधूरा जलाकर फेंक दिया. उसके कुछ समय बाद यहीं के रहने वाले दो युवक राजू जांगड़े और गुड्डू आनंद शराब के नशे में घर पहुंचे. उन्होंने मरे हुए बेलिया करैत सांप को देखा और उसे अपना निवाला बना लिया.

दोनों की बिगड़ने लगी हालत
बताया जा रहा है कि राजू ने सांप का मुंह तो गुड्डू ने उसकी पूंछ का हिस्सा खा लिया. इस घटनाक्रम के कुछ देर बाद दोनों की हालत बिगड़ने लगी. तब आनन-फानन में परिजनों ने उन्हें अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया. राजू की हालत गंभीर बताई जा रही है. इधर सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच कर सांप के शव का जला अवशेष बरामद कर कर जांच कर रही है. परिजनों का कहना है कि मना करने के बाद भी दोनों युवक नहीं माने और जहरीले सांप को खा लिया.

रायगढ़ में भी आया था ऐसा ही मामला
बता दें कि कुछ महीने पहले छत्तीसगढ़ के ही रायगढ़ जिले में भी करैत सांप को खाने का मामला सामने आया था. यहां घर की सफाई के दौरान करैत सांप दिखने पर घरवालों ने उसे अधमरा कर छोड़ दिया था. इसी बीच परिवार के ही एक युवक ने नशे में सांप को उठाकर उसके साथ खेलने लगा. इसपर सांप ने उसे डस लिया. इस बात से नाराज युवक ने सांप की मुंडी काट कर उसे खा गया. इस युवक की भी हालत बिगड़ गई थी, जिसका इलाज रायगढ़ के अस्पताल में किया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here